Home /News /himachal-pradesh /

महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम की वजह से हिमाचल मंत्रिमंडल विस्तार लटका!

महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम की वजह से हिमाचल मंत्रिमंडल विस्तार लटका!

जयराम ठाकुर, सीएम, हिमाचल प्रदेश.

जयराम ठाकुर, सीएम, हिमाचल प्रदेश.

Cabinet Expansion issue in Himachal: मौजूदा समय में हिमाचल कैबिनेट (Himachal Cabinet) में दो पद खाली हैं. लोकसभा चुनाव के बाद से यह पद खाली चल रहा हैं. भाजपा (BJP) के कई विधायक मंत्रीपद के लिए प्रयासरत हैं. मंडी सदर से विधायक अनिल शर्मा और किशन कपूर के कैबिनेट से इस्तीफे के बाद यह पद खाली हुए हैं.

अधिक पढ़ें ...
शिमला. हिमाचल मंत्रिमंडल विस्तार (Himachal Cabinet Expansion) को लेकर दिल्ली दौरे के दौरान चर्चा करने के बाद सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) शिमला लौट आए हैं, लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार लटक सकता है. दरअसल, महाराष्ट्र घटनाक्रम के बाद बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व (BJP) उसी मामले में व्यस्त हो गया है. ऐसे में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर देरी हो सकती है. सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने भी संकेत दिए हैं कि महाराष्ट्र (Maharashtra Politics) मामला सुलझने के बाद ही कैबिनेट विस्तार हो सकता है.

फिलहाल समय का अभाव-सीएम
सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि ताजा विषय महाराष्ट्र है, इसलिए केंद्रीय नेतृत्व के पास समय का अभाव है. केंद्रीय नेतृत्व जब उचित समझेगा, तब हमें निर्णय लेने के लिए अवगत करवाएगा. सीएम ने बीजेपी के नए प्रदेशाध्यक्ष को लेकर भी केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा की है. हिमाचल भाजपा को 15 दिसंबर से पहले नया सरदार मिलना है. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि काफी अरसे बाद उनका दिल्ली जाना हुआ था, जिसमें संगठनात्मक विषय पर भी चर्चा हुई है. साथ कई मंत्रियों के साथ प्रदेश से जुड़ी योजनाओं को लेकर भी चर्चा की गई है.

कैबिनेट में दो पद हैं खाली
मौजूदा समय में हिमाचल कैबिनेट में दो पद खाली हैं. लोकसभा चुनाव के बाद से यह पद खाली चल रहा हैं. भाजपा के कई विधायक मंत्रीपद के लिए प्रयासरत हैं. मंडी सदर से विधायक अनिल शर्मा और किशन कपूर के कैबिनेट से इस्तीफे के बाद यह पद खाली हुए हैं.

हिमाचल को मिली केंद्र की सौगात
सीएम जयराम ठाकुर के दिल्ली से शिमला लौटते ही हिमाचल को केंद्र ने बड़ी सौगात दी है. सड़क और पुल परियोजननाओं के लिए केंद्र ने 965 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं, जिसमें पीएमजीएसवाई के तहत 112 सड़कें भी बनेंगी.

ये भी पढ़ें: कोटखाई दुष्कर्म-मर्डर: IG जैदी, SP नेगी और DSP जोशी सस्पेंशन का रद्द, हुए बहाल

कोटखाई दुष्कर्म-मर्डर केस: प्रक्रिया के तहत निलंबन वापस लिया: CM जयराम

हिमाचल हाईकोर्ट पहुंचा पटवारी भर्ती की लिखित परीक्षा का मामला

PHOTOS: ‘ब्रह्मास्त्र’ के लिए ‘नागिन’ के साथ मनाली पहुंचे रणबीर-आलिया भट्ट

हिमाचल में फिर रुलाने लगा प्याज, 100 रुपये के करीब पहुंची कीमतें

Tags: Cabinet reshuffle, Himachal pradesh, Shimla

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर