फिर टला कैबिनेट विस्तार, स्पीकर चुनाव से पहले CM जयराम से मिले बरागटा, बंद कमरे में हुई मुलाकात
Shimla News in Hindi

फिर टला कैबिनेट विस्तार, स्पीकर चुनाव से पहले CM जयराम से मिले बरागटा, बंद कमरे में हुई मुलाकात
सीएम जयराम ठाकुर से मिलते चीफ व्हिप नरेंद्र बरागटा. (FILE PHOTO)

बहरहाल, मंत्रिमंडल में जगह पाने की उम्मीद लगाए बैठे विधायकों को अब कुछ और इंतजार करना होगा. दरअसल किशन कपूर के सांसद बनने और अनिल शर्मा के इस्तीफा देने के बाद मंत्री की दो सीटें खाली हुई हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल विधानसभा (Himachal Assembly) का नया स्पीकर (Speaker) कौन होगा. इस पर संशय के बादल फिलहाल नहीं छंटे हैं. स्पीकर की रेस में कई विधायकों के नाम चल रह रहे हैं. हालांकि, सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि मंगलवार को नोमिनेशन होगा और इस दिन (26 फरवरी) को चुनाव (Election) होगा. जैसे ही नाम सामने आएगा, उसे सार्वजनिक किया जाएगा. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि नाम पर चर्चा हो गई है. बस घोषणा बाकी है.

ओक ओवर पहुंचे थे बरागटा
वहीं, दूसरी ओर, सोमवार को चीफ व्हिप विधानसभा नरेंद्र बरागटा भी सीएम जयराम ठाकुर से उनके निवास स्थान ओकओवर में मिले. दोनों नेताओं की बंद कमरे में मुलाकात हुई. कयास लगाए जा रहे हैं कि बरागटा को भी स्पीकर की कुर्सी से बीजेपी नवाज सकती है. वैसे स्पीकर की रेस में मंत्रियों में सुरेश भारद्वाज, राजीव सैजल के नाम भी चर्चा में हैं. विधायकों में कर्नल इंद्र सिंह, नरेंद्र बरागटा सरीखे नेताओं के नाम चर्चा में हैं.

टल गया मंत्रिमंडल विस्तार



फिलहाल, हिमाचल में मंत्रिमंडल विस्तार टल गया है. बजट सत्र से पहले मंत्रिमंडल विस्तार की संभावनाएं थीं, लेकिन लगभग खत्म हो चुकी हैं. अब सीएम जयराम ठाकुर ने मंत्रिमंडल विस्तार के लिए नई तारीख दी है. मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में सीएम ने कहा कि कैबिनेट विस्तार के लिए केंद्रीय नेतृत्व से भी बात हुई है. अब जब केंद्रीय नेतृत्व कहेगा, तब विस्तार होगा. फिलहाल बजट सत्र के बाद मंत्रिमंडल की संभावनाएं ज्यादा हैं. अगर सत्र के बीच संभावनाएं बनी तो उसे भी देखा जाएगा. लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार ज्यादा नहीं टाला जाएगा.



अब अप्रैल में होगी विस्तार?
बहरहाल, मंत्रिमंडल में जगह पाने की उम्मीद लगाए बैठे विधायकों को अब कुछ और इंतजार करना होगा. दरअसल किशन कपूर के सांसद बनने और अनिल शर्मा के इस्तीफा देने के बाद मंत्री की दो सीटें खाली हुई हैं. स्पीकर चयन के चलते भी पेंच फंसा था. अब अप्रैल के बाद ही विस्तार पर संभावनाएं बढ़ सकती हैं.

ये भी पढ़ें-बजट सत्र: CM जयराम की कांग्रेस को चुनौती, सदन में ठोक-बजाकर देंगे जवाब

मां का 106 साल पहले का बर्थ सर्टिफिकेट लेने शिमला पहुंचा ब्रिटिश दंपति

बजट सत्र:कांग्रेस नेता मुकेश का तीखा हमला, हिमाचल को सरकार ने थाईलैंड बना दिया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading