लाइव टीवी

हिमाचल कैबिनेट विस्तार: CM जयराम बोले-अब इस दिशा में आगे बढ़ने का वक्त

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 22, 2020, 11:49 AM IST
हिमाचल कैबिनेट विस्तार: CM जयराम बोले-अब इस दिशा में आगे बढ़ने का वक्त
हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर. (File Photo)

Himachal Cabinet Expansion: अभी यह तय नहीं है कि मंत्रिमंडल विस्तार दिल्ली चुनाव के बाद होगा या पहले किया जाए. इस बात पर भी चर्चाएं हैं कि मंत्रिमंडल विस्तार के साथ-साथ कुछ मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया जा सकता है.

  • Share this:
शिमला. मंत्री बनने की चाहत रखने वाले विधायकों की धुकधुकी बढ़ने वाली है. क्योंकि हिमाचल मंत्रिमंडल का विस्तार (Himachal Cabinet Expansion) अब जल्द होने वाला है. सीएम जयराम ठाकुर (Cm Jairam Thakur) ने इसका खुलासा करते हुए कहा कि अब मंत्रिमंडल (Cabinet) विस्तार की दिशा में बढ़ने का वक्त आ गया है. दरअसल, मंत्रिमंडल विस्तार बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव और प्रदेशाध्यक्ष चुनाव के कारण लटका हुआ था. अब दोनों का चुनाव हो गया है इसलिए मंत्रिमंडल विस्तार की प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा.

हालांकि, अभी यह तय नहीं है कि मंत्रिमंडल विस्तार दिल्ली चुनाव के बाद होगा या पहले किया जाए. इस बात पर भी चर्चाएं हैं कि मंत्रिमंडल विस्तार के साथ-साथ कुछ मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया जा सकता है.

ये नाम चर्चा में
डॉ. राजीव बिंदल बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद मंत्री की रेस से बाहर हो गये हैं. ऐसे में अब नाम कांगड़ा से राकेश पठानिया और रमेश धवाला का नाम प्रमुख है. जबकि दूसरे मंत्री के तौर पर पांवटा के विधायक सुखराम चौधरी का नाम भी चर्चाओं में आ गया है. शिमला से नरेंद्र बरागटा, मंडी से कर्नल इंद्र सिंह, राकेश जंवाल, चंबा बिक्रम जरयाल, हमीरपुर से नरेंद्र ठाकुर के नाम चर्चाओं में हैं. विधानसभा अध्यक्ष भी बनाया जाना है. ऐसे में वहां के लिए भी किसी वरिष्ठ विधायक की तलाश की जा रही है, जो सदन को सुचारू रूप से चलाने में सक्षम हो.

टली प्लानिंग बोर्ड की बैठक और शीतकालीन प्रवास
इस सप्ताह शुरू होने वाला सीएम का शीतकालीन प्रवास टल गया है. शीतकालीन प्रवास के दौरान सीएम निचले क्षेत्रों में जाते हैं. दिल्ली के चुनाव के चलते इसे टाल दिया गया है. अब फरवरी के दूसरे सप्ताह में शीतकालीन प्रवास हो सकता है. साथ ही बजट से पहले होने वाली प्लानिंग बोर्ड की बैठक को भी टाल दिया गया है.

यह भी बोले सीएमसीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि दिल्ली चुनाव के लिए उनकी और बाकी नेताओं की ड्यूटियां लगी हैं. सीएम जयराम ठाकुर गणतंत्र दिवस के बाद 27 जनवरी से दिल्ली में चुनाव प्रचार में डटेंगे. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल, कई कैबिनेट मंत्री भी दिल्ली में चुनाव प्रचार करेंगे. 6 फरवरी को सभी नेता शिमला लौटेंगे.

ये भी पढ़ें: अनुराग ठाकुर के ‘इग्नोर’ करने पर CM जयराम बोले-‘जो हो गई-हो गई, बात खत्म’

अभिलाषी कॉलेज के हॉस्टल में छात्रा ने किया सुसाइड, पुलिस जांच में जुटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 10:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर