हिमाचल कैबिनेट की मैराथन मीटिंग में सवर्ण आरक्षण को मूंजरी

हिमाचल प्रदेश में फिल्म पॉलिसी को लेकर प्रयासरत कलाकारों के लिए भी अच्छी खबर है.मीटिंग में हिमाचल प्रदेश फ़िल्म पॉलिसी को भी कैबिनेट की मंजूरी मिली गई है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: June 1, 2019, 7:28 PM IST
हिमाचल कैबिनेट की मैराथन मीटिंग में सवर्ण आरक्षण को मूंजरी
हिमाचल कैबिनेट मीटिंग. (फाइल फोटो)
News18 Himachal Pradesh
Updated: June 1, 2019, 7:28 PM IST
हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार की कैबिनेट मीटिंग आज शिमला में हुई. आज सुबह 11 बजे से यह मीटिंग शुरू हो गई थी और कई घंटे तक चली. मीटिंग में 54 एंजेंडे चर्चा के लिए रखे गए हैं. अब हुई बैठक में बजट घोषणाओं को मंजूरी दी गई है. कैबिनेट ने 10 प्रतिशत सवर्ण आरक्षण को मंजूरी दे दी है. 4 लाख से कम आय वाले गरीब परिवार के लोगों को सरकारी नौकरी में आरक्षण मिलेगा. इसके अलावा, मुख्यमंत्री रोशनी योजना को कैबिनेट की मंजूरी मिली है. इसके तहत 17550 फ्री बिजली कनेक्शन लगाए जाएंगे.  मीटिंग के दौरान सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत बजुर्गों और बाकियों को मिलने वाली पेंशन राशि 750 से 850 रुपये कर दी गई है. वहीं, 70 साल से ज्यादा उम्र के बजुर्ग लोगों की पैंशन अब 1300 रुपये से बढ़ाकर 1500 रुपये कर दी गई है.

ये फैसला भी हुआ

कैबिनेट मीटिंग में हिमाचल प्रदेश औद्योगिक निवेश पॉलिसी को मंजूरी दी गई है. इसके तहत ईज ऑफ डूईंग बिजनेस के कॉन्सेप्ट पर काम होगा. साथ ही भू-सुधार अधिनियम के नियम 38-A को सरल बनाने का फैसला भी मीटिंग में हुआ है. उधर, बजट में की गई होम स्टे योजना के तहत कमरों को संख्या 3 से 4 बढ़ाने को भी कैबिनेट ने मंजूरी दी है.

हिमाचल प्रदेश फ़िल्म पॉलिसी मंजूर

हिमाचल प्रदेश में फिल्म पॉलिसी को लेकर प्रयासरत कलाकारों के लिए भी अच्छी खबर है.मीटिंग में हिमाचल प्रदेश फ़िल्म पॉलिसी को भी कैबिनेट की मंजूरी मिली गई है. कैबिनेट ने स्वास्थ्य में सौभाग्य योजना के तहत जरूरी संशोधन करने को मंजूरी दी है. इसके अलावा, 13 कोर्ट मैनेजर, 15 पद नौणी विश्वविद्यालय में 15 पद भरने को मंजूरी दी गई है. खबर लिखे जाने तक कैबिनेट की मींटिग जारी थी.

ये भी पढ़ें: गर्मी से झुलसा हिमाचल, शिमला में 9 साल का टूटा रिकॉर्ड

हिमाचल में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 8 जिलों के DC ट्रांसफर
Loading...

CM जयराम ठाकुर ने दिए संकेत, जेपी नड्डा बनेंगे ‌BJP अध्यक्ष!

मोदी कैबिनेट: वित्त राज्य मंत्री बनाए गए अनुराग ठाकुर

पुलवामा में शहीद हुए तिलक राज की पत्नी को मिली सरकारी नौकरी

दहक उठे हैं नाहन के जंगल, अबतक खाक हुए 80 हजार पेड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 1, 2019, 5:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...