हिमाचल कैबिनेट मीटिंग: बढ़ते कोरोना केसों के चलते 15 दिन के लिए फिर बंद किए गए स्कूल

हिमाचल प्रदेश कैबिनेट मीटिंग.
हिमाचल प्रदेश कैबिनेट मीटिंग.

Himachal Cabinet Meeting: कैबिनेट मीटिंग तीन मंत्रियों की अनुपस्थिति में हुई है. जल शक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर दिल्ली दौरे पर हैं और कोरोना संक्रमित गोबिंद सिंह आईजीएमसी में भर्ती हैं. इसके अलावा, वीरेंद्र कवंर भी मीटिंग में नहीं पहुंचे हैं. इससे पहले, सीएम जयराम आधे घंटे की देरी से पहुंचे और कैबिनेट मीटिंग लेट शुरू हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 7:45 PM IST
  • Share this:
शिमला. जैसा की अंदाजा लगाया जा रहा था, वैसा ही हुआ है. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में स्कूलों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते अब 15 दिन के लिए स्कूलों को बंद कर दिया गया है. सरकार ने दो सप्ताह के लिए शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का निर्णय लिया है.

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) की अध्यक्षता में शिमला में हुई कैबिनेट मीटिंग में यह फैसला लिया गया है. सूबे में 11 से 25 नवंबर तक स्कूलों (School) में स्पेशल वीकेशन घोषित की गई हैं. कैबिनेट मीटिंग में यह तय किया गया है.

सौ से ज्यादा बच्चे संक्रमित



हिमाचल प्रदेश में अब तक 103 विद्यार्थी और 135 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं. नौवीं से 12वीं कक्षा के लिए दो नवंबर से प्रदेश के स्कूलों में नियमित कक्षाएं शुरू हुई हैं. मंडी जिले में काफी अधिक संख्या में शिक्षक और विद्यार्थी कोरोना संक्रमित मिले हैं. स्कूलों में बढ़े कोरोना संक्रमण के मामलों के चलते अन्य जिलों में अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए सहमति पत्र देने से परहेज कर रहे हैं.
फार्मासिस्ट रखे जाएंगे

सूबे में कॉन्ट्रैक्ट आधार पर स्वास्थ्य विभाग में 220 फार्मासिस्टों की भी भर्ती होगी. वहीं, नारकंडा हाटू रोप वे को भी सरकार ने मंजूरी दी है. साथ ही जिला सेशन कोर्ट में 12 पदों पर पर्सनल असिस्टेंट भी रखे जाएंगे. वहीं, प्रदेश भर में एडीआर सेंटरों पर सात जूनियर ऑफिस असिस्टेंट भी रखने को मंजूरी दी गई है.

यह भी फैसला हुआ
कैबिनेट में यह भी तय किया गया है कि इस बार धर्मशाला में शीतकालीन सत्र भी होगा. पांच दिन का यह सत्र 7 से 11 दिसंबर तक होगा. बता दें कि कैबिनेट मीटिंग तीन मंत्रियों की अनुपस्थिति में हुई है. जल शक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर दिल्ली दौरे पर हैं और कोरोना संक्रमित गोबिंद सिंह आईजीएमसी में भर्ती हैं. इसके अलावा, वीरेंद्र कवंर भी मीटिंग में नहीं पहुंचे हैं. इससे पहले, सीएम जयराम आधे घंटे की देरी से पहुंचे और कैबिनेट मीटिंग लेट शुरू हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज