Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल कैबिनेट का फैसला: फरवरी तक स्कूल बंद, संडे को भी खुलेंगे बाजार

हिमाचल कैबिनेट का फैसला: फरवरी तक स्कूल बंद, संडे को भी खुलेंगे बाजार

हिमाचल में कैबिनेट मीटिंग.

हिमाचल में कैबिनेट मीटिंग.

Himachal Cabinet Meeting: बैठक में निर्णय लिया गया कि ग्रीष्मकाल में बन्द होने वाले सभी स्कूल 12 फरवरी 2021 तक बन्द रहेंगे और ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई जारी रहेगी.

शिमला. हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल की बैठक मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई. इसमें कैबिनेट ने निर्णय लिया कि 4 जिलों में लगाया गया कर्फ्यू अब रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा. इसके अलावा आम जनता और विभिन्न ट्रेड संघों की मांग पर विचार करके राज्य में पहले की तरह रविवार को बाजार खोलने की अनुमति प्रदान करने का निर्णय भी लिया गया. इसके साथ ही स्‍कूलों को खोलने पर भी बड़ा फैसला लिया गया.

बैठक में चिनाब घाटी में 104 मेगावाट तांदी, 130 मेगावाट राशिल और 267 मेगावाट साच खास जल विद्युत परियोजनाओं को एसजेवीएनएल को आवंटित करने के लिए सहमति प्रदान की गई. यह आवंटन चिनाब बेसिन में एसजेवीएनएल को पहले आवंटित की गई तीन परियोजनाओं की शर्तों के अनुसार ही होगा. मंत्रिमण्डल ने सहकारिता विभाग में सहायक पंजीयक सहकारी सभाएं के दो पद सीधी भर्ती द्वारा भरने का निर्णय लिया.

ऑनलाइन होगी पढ़ाई
बैठक में निर्णय लिया गया कि ग्रीष्मकाल में बन्द होने वाले सभी स्कूल 12 फरवरी, 2021 तक बन्द रहेंगे और ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई जारी रहेगी. मंत्रिमण्डल ने निजी स्कूलों द्वारा लगाए जा रहे अत्यधिक शुल्क के मुद्दे पर भी विचार किया और सम्बन्धित जिलों के उपायुक्तों की अध्यक्षता में उच्च शिक्षा और प्राथमिक शिक्षा के उप-निदेशकों को सदस्य के रूप में शामिल कर समिति गठित की. समिति द्वारा यह देखा जाएगा कि निजी शिक्षण संस्थानों द्वारा लिए जा रहे शुल्क और चार्जिज स्कूलों में कर्मचारियों के वेतन और बुनियादी सुविधाओं के अनुरूप हैं और यह किसी का शोषण तो नहीं कर रहे.

Tags: Corona Virus, Himachal news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर