हिमाचल कैबिनेट मीटिंग: 1334 कांस्टेबलों की होगी भर्ती, SMC-IT टीचर्स के लिए खुशखबरी

हिमाचल प्रदेश कैबिनेट मीटिंग.
हिमाचल प्रदेश कैबिनेट मीटिंग.

Himachal Cabinet Meeting: हिमाचल सरकार ने छात्रों को नियमित पढ़ाई के लिए स्कूल बुलाने का फैसला लिया है. 2 नवंबर से 9वीं कक्षा से लेकर कॉलेज और यूनिवर्सिटी छात्र के लिए खोल दिये जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 5:47 PM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को जयराम कैबिनेट की बैठक हुई. बैठक में हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के जयराम मंत्रिमंडल (Jairam Cabinet) की बैठक में नौकरियों का पिटारा भी खुला है. कैबिनेट (Cabinet Meeting) ने पुलिस विभाग में 1334 कांस्टेबल के पदों को भरने की मंजूरी दी गई है. जिसमें 976 पुरुष और 267 महिला भर्ती होंगे.

91 चालक के पद भी भरे जाएंगे. कैबिनेट ने 32 लिडिंग फायरमैन, 11 पद ड्राइवर कम पंप आपरेटर के पद भरने को भी मंजूरी दी है. यह पद संसारपुर टैरेस में नए खुले फायर पोस्ट में भरे जाएंगे. कैबिनेट ने प्रदेश के अधीनस्थ कोर्ट में 22 कॉपिस्ट के पद भरने को भी मंजूरी दी है.

शिक्षकों को राहत
प्रदेश सरकार ने 2600 एसएमसी शिक्षकों को बड़ी राहत देते हुए उनकी सेवाएं शैक्षणिक सत्र 2020-21 के तहत जारी रखने का निर्णय लिया है. साथ ही उनका बकाया मानदेय भी दिया जाएगा. बता दें कि हिमाचल हाईकोर्ट ने एसएमसी शिक्षकों की सेवाएं रद्द करने का आदेश दिया था, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल रोक लगा दी है. इस पर होने वाले अंतिम फैसले तक प्रदेश सरकार का नया फैसला प्रभावी रहेगा.




वेतन में वृद्धि
इसके अलावा आउटसोर्स पर लगे आईटी शिक्षकों के मानदेय का भी 10 प्रतिशत बढ़ाने को मंजूरी दी गई है. इस निर्णय से 1345 आईटी शिक्षक लाभान्वित होंगे. वहीं, हिमाचल सरकार ने छात्रों को नियमित पढ़ाई के लिए स्कूल बुलाने का फैसला लिया है. 2 नवंबर से 9वीं कक्षा से लेकर कॉलेज और यूनिवर्सिटी छात्र के लिए खोल दिये जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज