हिमाचल कैबिनेट की मीटिंग में मुख्य सचिव खाची से भिड़ गए मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर

हिमाचल कैबिनेट की बैठक में जल एवं राजस्व मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर और मुख्य सचिव अनिल खाची में तीखी बहस हुई.

Himachal Cabinet Meeting: महेंद्र सिंह अक्सर मीडिया की सुर्खियों में बने रहते हैं. कोरोना काल के दौरान चाहे भीड़ साथ लेकर चलने की बात हो या फिर अफसरों को धमकाने और ट्रांसफर करने का मामला हो. वह अपने अंदाज के लिए खबरों में रहते हैं. हाल ही में करसोग में उन्होंने अफसरों को जमकर लताड़ लगाई थी. वहीं, इसका वीडियो भी सामने आया था.

  • Share this:
    शिमला. हिमाचल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह (Mahender Singh Thakur) लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. अक्सर महेंद्र सिंह के सरकारी कर्मियों और अफसरों को धमकाने और सस्पेंड करने के वीडियो मीडिया में आते रहे हैं. ताजा मामला कैबिनेट मीटिंग से जुड़ा है. एक मीडिया (Media Report) रिपोर्ट में कहा गया है कि वह कैबिनेट मीटिंग (Cabinet Meeting) में मुख्य सचिव अनिल खाची से भिड़ गए.

    मंगलवार की घटना

    हिमाचल कैबिनेट की बैठक में मंगलवार को हुई. बैठक में उस वक्त सन्नाटा छा गया, जब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सामने ही जल एवं राजस्व मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर और मुख्य सचिव अनिल खाची में तीखी बहस होने लगी. एसडीआरएफ बजट आवंटन और अन्य मुद्दों पर मंत्री से पूछे बगैर बैठकें कर फैसले लेने और उनकी मर्जी से फंड जारी नहीं होने पर राजस्व मंत्री महेंद्र सिंह भड़क गए. मुख्य सचिव ने बराबर बजट आवंटन करने की बात रखी. लेकिन मंत्री कहां शांत होने वाले थे और तीखी बहस हो गई. मंत्री का पारा गरम होने पर मुख्य सचिव ने भी सख्त लहजे में अपनी बात रखी. फिर सीएम जयराम ठाकुर को हस्तक्षेप कर उन्हें शांत करना पड़ा.

    मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस सारे घटनाक्रम के बीच कैबिनेट खामोश रही. कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह के मिजाज से परिचित होने पर चुपचाप सब देखती रही. बता दें कि मंत्रिमंडल की कई अन्य बैठकों में भी राजस्व मंत्री कई बार शीर्ष अधिकारियों पर ऐसे ही गुस्सा जाहिर कर चुके हैं. पिछली बार भी वह अपने क्षेत्र से संबंधित राजस्व विभाग के एक मामले को मनवाने में कामयाब नहीं हुए तो इससे संबंधित सचिव पर गुस्सा हो गए थे. मंगलवार को दोनों में हुई इस बहस के मामले की पूरे दिन सचिवालय में चर्चा रही. मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर और मुख्य सचिव अनिल खाची से इस संबंध में पूरी जानकारी के लिए संपर्क किया तो दोनों ने ही टिप्पणी से इंकार किया.

    महेंद्र सिंह सुर्खियों में हैं

    महेंद्र सिंह अक्सर मीडिया की सुर्खियों में बने रहते हैं. कोरोना काल के दौरान चाहे भीड़ साथ लेकर चलने की बात हो या फिर अफसरों को धमकाने और ट्रांसफर करने का मामला हो. वह अपने अंदाज के लिए खबरों में रहते हैं. हाल ही में करसोग में उन्होंने अफसरों को जमकर लताड़ लगाई थी. वहीं, इसका वीडियो भी सामने आया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.