जयराम मंत्रिमंडल की बैठक आज, कोविड 19 को लेकर अधिकारी देंगे प्रेजेंटेशन

शिमला में कैबिनेट मीटिंग के दौरान सीएम और अन्य मंत्री. (FILE PHOTO)

हिमाचल में 3452 मामले आए हैं, जिसमें 1196 एक्टिव केस और 2195 ठीक हुए हैं. अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है. सोमवार को 92 नए मामले आए हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना संकट (Corona Virus) को लेकर उपजी स्थिति के बीच जयराम मंत्रिमंडल (Jairam Cabinet) की इस महीने की पहली बैठक मंगलवार को होने जा रही है. पीटरहॉफ (Peteroff) में सुबह 10 बजे बैठक होगी. हालांकि, कैबिनेट मंत्री (Cabinet Minister) सुखराम चौधरी बैठक में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. क्योंकि, वे इस वक्त कोरोना पॉजिटिव हैं. बैठक में कोविड-19 (COVID-19) को लेकर विभाग के अधिकारी प्रजेटेंशन देंगे. प्रदेश में कोरोना की क्या स्थिति है? कितना सुधार हो रहा है और आगे आने वाले समय में क्या किया जाना चाहिए, इन तमाम बिंदुओं पर प्रजेटेंशन होगी.

धार्मिक स्थलों को खोलने को लेकर चर्चा

धार्मिक स्थलों को खोलने को लेकर भी बैठक में चर्चा होगी. इसके अलावा आर्थिक गतिविधियां बढ़ाने को लेकर भी अधिकारी प्रस्तुति देंगे. विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को भरने की भी स्वीकृति मिल सकती है. पंचायत और नगर निकाय चुनावों से पहले पुनर्गठन और पुनर्सीमांकन को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है.

कोरोना के बढ़ते से चिंतित सरकार 

हिमाचल में कोराेना के बढ़ते मामलों ने सरकार को पूरी तरह से चिंता में डाल दिया है. मजदूरों के साथ-साथ कुछ लापरवाही की वजह से भी कोरोना के मामले बढ़े हैं. यही वजह है कि सीएम को भी अपना कांगड़ा प्रवास छोड़कर वापस शिमला आना पड़ा है. सोमवार को नौ बजे तक कोरोना बुलेटिन के तहत हिमाचल में 3452 मामले आए हैं, जिसमें 1196 एक्टिव केस और 2195 ठीक हुए हैं. अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है. सोमवार को 92 नए मामले आए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.