Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल की जयराम कैबिनेट की बैठक आज, इन एजेंडों पर होगी चर्चा

हिमाचल की जयराम कैबिनेट की बैठक आज, इन एजेंडों पर होगी चर्चा

हिमाचल कैबिनेट मीटिंग. (File Photo)

हिमाचल कैबिनेट मीटिंग. (File Photo)

Himachal Cabinet Meeting: इससे पहले, बीते 16 जनवरी को कैबिनेट मीटिंग हुई थी. इसमें नौकरियां का पिटारा खोला गया था.

शिमला. हिमाचल प्रदेश की जयराम कैबिनेट (Jairam Cabinet Meeting) की बैठक सोमवार को राज्य सचिवालय में 3 बजे होगी. दोपहर बैठक होने के कारण यह देर तक चलेगी और मंत्रियों का डिनर भी सचिवालय में भी होगा. दरअसल, 11 बजे राज्य योजना बोर्ड की बैठक निर्धारित की गई है. आगामी बजट सत्र के चलते ये दोनों बैठकें काफी अहम हैं. कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी.

राज्यपाल (Governor) सरकार के एक साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को 25 फरवरी को विधानसभा (Himachal Assembly) में गिनाएंगे. ऐसे में सरकार पूरी तैयारियां कर रही हैं. क्योंकि अभिभाषण पर बाद में पक्ष-विपक्ष चर्चा भी करता है. इस दौरान विपक्ष हावी न हों पाएं. इसकी रणनीति भी कैबिनेट तैयार करेगी.

बजट सत्र पर मंथन
बजट सत्र के दौरान कौन-कौन से विधेयक पेश होने हैं, उसकी भी चर्चा होगी. कैबिनेट बैठक में नए पदों को सृजित करने को भी मंजूरी दे सकती है. कैबिनेट बैठक से ठीक पहले राज्य योजना की बोर्ड 11 बजे राज्य सचिवालय में होगी. इसमें वार्षिक योजना आकार को मंजूरी मिलेगी. इस बार 7900 करोड़ रूपये की वार्षिक योजना है.

16 जनवरी को भी हुई थी मीटिंग
इससे पहले, बीते 16 जनवरी को कैबिनेट मीटिंग हुई थी. इसमें नौकरियां का पिटारा खोला गया था. मीटिंग में जेबीटी के 532, भाषा अध्यापकों के 35, शास्त्रियों के 133, टीजीटी (कला) के 104, टीजीटी (नॉन मेडिकल) के आठ और टीजीटी (मेडिकल) के सात पद भरने को मंजूरी दी गई थी. इसके अलावा, आईपीएच विभाग में पैरा कार्यकर्ताओं के 1578 पद भरने को भी मंजूरी दी गई है.

ये भी पढ़ें: मिलिये, देश और हिमाचल पशुपालन विभाग की पहली महिला निदेशक डॉ. प्रियदर्शिनी से

‘गोली मारो से सियासी नुकसान’: अमित शाह के बयान पर बोले अनुराग- ‘नो कमेंट्स’

Tags: Cabinet reshuffle, Himachal pradesh, Shimla

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर