Himachal: ई-कैबिनेट मीटिंग आज, बजट सत्र और बंद स्कूल खोलने पर हो सकता है फैसला

हिमाचल कैबिनेट की मीटिंग. (FILE PHOTO)

हिमाचल कैबिनेट की मीटिंग. (FILE PHOTO)

Himachal E-Cabinet Meeting: शिमला में सचिवालय में होने वाली मंत्रिमंडल बैठक में जो सदस्य शामिल नहीं हो पाएंगे, उन्हें वर्चुअल जोड़ा जाएगा. मंडी जिले में कई शिक्षक कोरोना की चपेट में आ गए है, जिसके कारण यहां के स्कूल 7 फरवरी तक बंद थे, इस बारे में भी फैसला हो सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 8:47 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में शुक्रवार को मंत्रिमंडल (Cabinet Meeting) की बैठक सचिवालय में होगी. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने जा रही इस बैठक में बजट सत्र (Budget Sessions) को लेकर फैसला संभावित है. हालांकि, बजट सत्र 26 फरवरी के बाद संभावित है. शुक्रवार को यह तय हो जाएगा कि इसे कबसे कब तक रखा जाना है. वहीं, कोरोना संकट के चलते सरकार ने पहले शीत सत्र रद्द कर दिया था.

जानकारी के अनुसार, मंत्रिमंडल के जो सदस्य शिमला में बैठक में नहीं शामिल हो पाएंगे, उन्हें वर्चुअल जोड़ा जाएगा. प्रस्तावित कैबिनेट की बैठक में कोरोना महामारी के बारे में भी प्रस्तुति दी जा सकती है. इसके अलावा, स्कूलों को खोलने के एसओपी पर भी चर्चा हो सकती है. बैठक में एक फरवरी से खोले गए ग्रीष्मकालीन छुट्टियों वाले स्कूलों की समीक्षा की जाएगी. शिक्षा विभाग इस बैठक में कोरोना संक्रमित शिक्षकों और स्कूलों में विद्यार्थियों की हाजिरी की जानकारी देगा.

इस मामले पर होगी चर्चा



मंडी जिला के सरकाघाट और सुंदरनगर में कई शिक्षक कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं. सरकाघाट उपमंडल में सात फरवरी तक स्कूलों को विद्यार्थियों के लिए बंद किया गया है. मंत्रिमंडल की बैठक में इन स्कूलों को खोलने पर भी फैसला लिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज