Assembly Banner 2021

Himachal Cabinet Meeting: बजट से 2 दिन पहले कैबिनेट मीटिंग आज, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

हिमाचल कैबिनेट की मीटिंग. (FILE PHOTO)

हिमाचल कैबिनेट की मीटिंग. (FILE PHOTO)

Himachal Cabinet Meeting: हिमाचल प्रदेश विधानसभा के सदन में इससे पहले, बीते मंगलवार को वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए 9125 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पारित किया गया. हिमाचल में कोरोना काल में सरकार के खर्चे बढ़ गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 4, 2021, 10:22 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में बजट छह मार्च को विधानसभा में पेश किया जाएगा. इससे दो दिन पहले हिमाचल कैबिनेट (Himachal Cabinet Meeting) की मीटिंग होगी. गुरुवार को विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही के बाद यह बैठक होगी. गुरुवार को होने वाली प्रदेश कैबिनेट की बैठक में कुछ सख्त फैसले लिए जा सकते हैं. क्योंकि, हिमाचल में कोरोना (Corona Virus) के मरीज कुछ हद तक बढ़ हैं. बुधवार को प्रदेश में 77 नए मरीज सामने आए हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार प्रदेश में फिर बंदिशें लगाने पर बैठक में इस पर चर्चा होगी.

कैबिनेट बैठक में होगी बजट भाषण पर चर्चा
कैबिनेट की बैठक में छह मार्च को मुख्यमंत्री की ओर से पेश किए जा रहे वित्तीय वर्ष 2021-22 के बजट भाषण और विनियोग विधेयक पर मंत्रणा होगी. निजी स्कूलों की फीस नियंत्रित करने के लिए बनाए जा रहे नए कानून को गुरुवार को मंत्रिमंडल की बैठक में नहीं रखा जाएगा.

अनुपूरक बजट हुआ पास
इससे पहले, हिमाचल प्रदेश विधानसभा के सदन में मंगलवार को वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए 9125 करोड़ रुपये का बजट पारित किया गया. हिमाचल में कोरोना काल में सरकार के खर्चे बढ़ गए. ऐसे में इस बार अनुपूरक बजट में पिछले वित्त वर्षों की तुलना में ज्यादा बढ़ोतरी हुई है. इस चालू वित्तीय वर्ष का कुल बजट व्यय करीब 58256 करोड़ रुपये हो गया है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सदन में अनुपूरक बजट पारित करने का प्रस्ताव रखा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज