होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /IPS Arvind Negi Arrest: किन्नौर में है घर, PMT स्कैम से लेकर जहरीली शराब कांड की जांच में भी थे शामिल

IPS Arvind Negi Arrest: किन्नौर में है घर, PMT स्कैम से लेकर जहरीली शराब कांड की जांच में भी थे शामिल

हिमाचल प्रदेश काडर के आईपीएस अधिकारी अरविंद दिग्विजय नेगी गिरफ्तार.

हिमाचल प्रदेश काडर के आईपीएस अधिकारी अरविंद दिग्विजय नेगी गिरफ्तार.

IPS Arvind Negi Arrested by NIA: एनआईए के रडार पर होने की वजह से आईपीएस अधिकारी अरविंद दिग्विजय नेगी को जयराम सरकार ने ...अधिक पढ़ें

शिमला.नेशनल इनवेस्टिगेटिंग एजेंसी (एनआईए) ने आतंकी सगंठन लश्कर-ए-तयबा को गोपनीय जानकारी लीक करने के आरोप में हिमाचल प्रदेश काडर के आईपीएस अधिकारी अरविंद दिग्विजय नेगी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. बीते साल नंवबर में नेगी के शिमला के कलस्टन में घर छापेमारी भी की गई थी. नेगी के खिलाफ बीते साल नवंबर में मामला दर्ज किया गया था और एनआईए मामले की जांच कर रही थी.

जानकारी के अनुसार, अरविंद नेगी एनआईए में 11 साल तक सेवाएं दे चुके हैं और उन्हें तेज तर्रार अफसरों में गिना जाता है, लेकिन अब उनकी गिरफ्तारी से कई सवाल उठे हैं. हिमाचल के डीजीपी और गृह सचिव ने मामले पर बोलने से इंकार किया है.

अरविंद दिग्विजय नेगी हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के कल्पा की डुनी गांव से हैं. शिमला में भी उनका घर है. हाल ही में मंडी जिले में सुंदरनगर में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले की जांच करने वाली एसआईटी टीम में भी नेगी को शामिल किया गया था. बीते साल 27 नवंबर को एनआईए की टीम ने कल्पा के डुनी गांव में जाकर उनके घर की तलाशी ली थी. नेगी के पिता भी हिमाचल पुलिस में अफसर रह चुके हैं. हिमाचल में साल 2006 में मेडिकल कॉलेजों में दाखिले को लेकर पीएमटी स्कैम के लिए गठित जांच टीम में नेगी शामिल रहे हैं. वह शिमला के डीएसपी के पद भी तैनात रहे हैं. उन्हें सख्त और योग्य अफसर के रूप में जाना जाता है. शिमला में इशिता तेजाब कांड की जांच टीम में भी नेगी शामिल रहे थे.

गिरफ्तारी से हिमाचल पुलिस में हड़कंप
एनआईए के रडार पर होने की वजह से आईपीएस अधिकारी अरविंद दिग्विजय नेगी को जयराम सरकार ने भी बड़ी जिम्मेवारी नहीं दी थी. हाल ही में वह केंद्र से हिमाचल लौटे थे. वह प्रदेश में नई नियुक्ति का इंतजार कर रहे थे. बाद में पिछले हफ्ते ही नेगी को एसडीआरएफ जुन्गा में एसपी लगाया गया था. अब नेगी की गिरफ्तारी की सूचना सोशल मीडिया पर फैली तो इससे हिमाचल प्रदेश और राज्य के पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. बता दें कि आरोपों के संबंध में अपना पक्ष रखने के लिए नेगी की पहले ही दो बार एनआईए के सामने पेशी हो चुकी है. जांच एजेंसियां नेगी की संपत्ति की जांच कर रही है.

Tags: Himachal pradesh, Kinnaur News, NIA Court, Shimla police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें