लाइव टीवी

हिमाचल में नशे के खिलाफ अभियान शुरू, CM जयराम ठाकुर ने दिखाई हरी झंडी

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 15, 2019, 5:18 PM IST
हिमाचल में नशे के खिलाफ अभियान शुरू, CM जयराम ठाकुर ने दिखाई हरी झंडी
शिमला में नशे के खिलाफ अभियान का आगाज करते हुए सीएम जयराम ठाकुर.

Anti Drug Campain in Himachal Pradesh: शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

  • Share this:
शिमला/ऊना/धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश (Himachal PRadesh) में नशीले पदार्थों एवम मादक द्रव्यों (Drugs) के सेवन की रोकथाम पर राज्यस्तरीय विशेष अभियान शुरू कर दिया गया है. 15 नंवबर से 15 दिसंबर एक माह तक चलने वाले इस अभियान को शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान (Ridge Ground) से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. नशे के खिलाफ़ इस अभियान में कई जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करवाएं जाएंगे.

अभियान के तहत शिमला में सचिवालय खेल सेवाओं की ओर से राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन भी करवाया जा रहा है. 15 से 19 नवंबर तक चलने वाली राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता (Kabaddi Championship) में देश भर की करीब 40 टीमें भाग ले रही है.

यह बोले सीएम जयराम
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में नशे के खिलाफ़ कई तरह के जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं. इसी के तहत कबड्डी प्रतियोगिता और प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है. युवाओं में मादक पदार्थों के सेवन और बढ़ते नशे की लत की रोकथाम के लिए युवाओं को खेलों की ओर रूझान करवाना जरूरी है, इसलिए समाज के हर वर्ग को इस अभियान का हिस्सा बन कर ही इस अभियान को पूरा किया जा सकता है. नशे के खिलाफ शुरू किए गए इस विशेष अभियान में विधि जानकारों, पंचायती राज संस्थानों, युवक मंडलों, महिला मंडलों, स्वयं सहायता समूहों और गैर सरकारी संगठनों के सदस्य को शामिल किया जाएगा.

ऊना में निकाली प्रभातफेरी
ऊना में प्रभातफेरी निकालकर अभियान का आगाज किया गया, जिसमें विभिन्न विभागों के अधिकारीयों कर्मचारियों ने नशे के खिलाफ नारे लगाकर लोगों को जागरूक किया. आईटीआई ऊना में जिला स्तरीय जागरूकता कार्यक्रम में डीसी ऊना संदीप कुमार ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और युवाओं को नशे के खिलाफ शपथ ग्रहण करवाई. पुलिस, स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग के अधिकारीयों ने छात्रों को नशे के दुष्प्रभावों की जानकारी दी और नशे के खिलाफ जागरूकता फैलाने का आह्वान किया. डीसी ऊना संदीप कुमार ने इस अभियान से नशे जैसी कुरीतियों पर नियंत्रण पाने की उम्मीद जताई.

नूरपुर में नशे के खिलाफ शपथ लेते हुए.
नूरपुर में नशे के खिलाफ शपथ लेते हुए.

Loading...

नशे के जड़ से खात्मे के लिये जनमानस की सहभागिता जरूरी
राज्यव्यापी अभियान के तहत नूरपुर उपमंडल में एसडीएम डॉ. सुरेन्द्र ठाकुर ने अभियान का शुभारंभ किया. उन्होंने रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया.एसडीएम ने अभियान की सफलता के लिए सभी विभागों को उन्हें सौंपे गए दायित्व को निभाने का आह्वान किया.

ये भी पढ़ें: Facebook पर लूट! अकाउंट हैक कर PayTm के जरिए 65 हजार ठगे, जानें पूरा मामला

PHOTOS: हिमाचल में भारी बर्फबारी-बारिश का अलर्ट, किन्नौर-लाहौल में हुआ स्नोफॉल

कांगड़ा में पैराग्लाइडिंग का वायरल VIDEO 2.0, युवक बोला-अंत्याक्षरी खेलें?

हिमाचल: फौजी जवान की पत्नी ने दी जान, सुसाइड नोट में लिखा- बेटी का ख्याल रखना

छात्रा से फोन पर ‘गंदी बात’ करने वाले बिलासपुर कॉलेज के संगीत प्रोफेसर पर FIR

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 5:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...