• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल में बारिश: 48 घंटे में 9 मौतें, 7 लापता, CM आवास ओक ओवर के पास गिरा डंगा, 10 परिवार किए शिफ्ट

हिमाचल में बारिश: 48 घंटे में 9 मौतें, 7 लापता, CM आवास ओक ओवर के पास गिरा डंगा, 10 परिवार किए शिफ्ट

शिमला में सीएम आवास के पास डंगा गिरा है. दस परिवार यहां से शिफ्ट किए गए हैं.

शिमला में सीएम आवास के पास डंगा गिरा है. दस परिवार यहां से शिफ्ट किए गए हैं.

CM House Crate wall Falls: हिमाचल में भारी बारिश के चलते बीते 48 घंटे में 9 लोगों की मौत और 7 लापता हैं. लाहौल में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. यहां पर 10 लोग लापता हुए थे, जिनमें से 7 शव मिले हैं. वहीं, कुल्लू में मां बेटे के अलावा कुल चार लोग लापता है. सबकी तलाश जारी है.

  • Share this:

शिमला. हिमाचल में आसमान से बरसी आफत ने भारी तबाही मचाई है. अभी तक कहीं ना कहीं से नुकसान की सूचनाएं मिल रही है. सूबे में बारिश के चलते पिछले 48 घंटों में 9 लोगों की मौत और 7 के लापता होने के समाचार है. गुरुवार को राजधानी शिमला (Shimla) में सीएम जयराम ठाकुर के सरकारी आवास ओक ओवर (Oak Over Shimla) के पास बनी गौशाला का डंगा (Cratewall) सुबह बारिश के चलते धंस गया. डंगा धंसने से साथ में बने भवनों को खतरा पैदा हो गया है. खतरे की आशंका से प्रशासन ने कुछ देर पहले ही यहां पर रह रहे करीब 10 परिवार को यहां से शिफ्ट कर दिया है.

मौके पर पहुंचे एसडीएम अर्बन (SDM Urban) मनजीत शर्मा ने बताया कि सुबह डंगा घंसने से साथ लगते घरों को खतरा पैदा हो गया था, इसी के चलते यहां से उन्हें शिफ्ट किया गया है. इन परिवारों के रहने की व्यवस्था सर्किट हाउस में की गई है. ज्यादा खतरा नहीं है, लेकिन एहतियात के तौर पर यहां से लोगों शिफ्ट किया गया है.

सीएम हाउस के पास ही गिरा देवदार का पेड़
गुरुवार सुबह डीसी शिमला आदित्य नेगी भी मौके पर पहुंचे थे. उन्होंने सारी व्यवस्था ने निर्देश दिए हैं. यहां पर रहने वाले अरविंद कुकरेजा ने कहा कि आज सुबह पांच बजे डंगा गिरा. इसके बाद वे सभी लोग सीएम आवास गए और वहां पर वे डॉ. साधना ठाकुर से मिले. उन्होंने तुरंत प्रशासन से बात की और प्रशासन के अधिकारियों ने यहां का दौरा कर उन्हें यहां से शिफ्ट कर दिया है. साथ ही यहां पर काम भी शुरु कर दिया है. बुधवार को भारी बारिश के चलते ओकओवर के पास देवदार का पेड़ सड़क में आ गिरा था.

हिमाचल में बारिश से तबाही
बता दें कि हिमाचल में भारी बारिश के चलते बीते 48 घंटे में 9 लोगों की मौत और सात अन्य लोग लापता हैं. सबकी तलाश जारी है. लाहौल में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. यहां पर 10 लोग लापता हुए थे, जिनमें से 7 शव मिले हैं. वहीं, कुल्लू में मां बेटे के अलावा कुल चार लोग लापता है. सबकी तलाश जारी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज