लाइव टीवी

पीएम मोदी के संबोधन पर बोले CM जयराम-जनता कर्फ्यू का पालन करें
Shimla News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: March 20, 2020, 10:10 AM IST
पीएम मोदी के संबोधन पर बोले CM जयराम-जनता कर्फ्यू का पालन करें
सीएम जयराम और पीएम मोदी. (FILE PHOTO)

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के लोगों से भ्रामक सूचना फैलाने से परहेज करने का भी आग्रह किया है और कहा है कि 22 मार्च, 2020 को सुबह 7 से 9 बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ का भी पालन करें.

  • Share this:
शिमला. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narender Modi) के राष्ट्र के नाम संबोधन के बाद हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि प्रधानमंत्री के संबोधन का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) को फैलने से रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के लोगों से यह संकल्प लेने का आग्रह किया है कि वे देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार द्वारा जारी निर्देशों और सलाह का पालन करेंगे.

भ्रामक सूचना फैलाने से परहेज
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के लोगों से भ्रामक सूचना फैलाने से परहेज करने का भी आग्रह किया है और कहा है कि 22 मार्च, 2020 को सुबह 7 से 9 बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ का भी पालन करें. उन्होंने कहा कि अगर कोई आपात स्थिति न हो तो इस दिन लोगों को अपने घरों के अंदर ही रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने लोगों से इस वायरस के खिलाफ सतर्क और सजग रहने का भी आग्रह किया है. उन्होंने देश के लोगों से यह आग्रह किया है कि वे देश में कोरोना वायरस के ख्लिाफ जंग लड़े रहे डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ, स्वच्छता कर्मचारियों और अन्य लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए 22 मार्च को शाम 5 बजे अपने घरों की बालकनियों या दरवाजों से पांच मिनट तक घंटियां या ताली बजाएं.

सीएम ने लोगों से किया यह आग्रह



जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के लोगों से यह भी आग्रह किया है कि वे अस्पतालों पर अनावश्यक दबाव डालने से बचें और जहां तक संभव हो, मामूली चिकित्सा आपातकाल के समय डॉक्टरों से फोन पर सलाह लें. उन्होंने लोगों से आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए घबराहट में नहीं आने का अनुरोध किया है, क्योंकि देश में आवश्यक वस्तुओं का पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध है. मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों से प्रधानमंत्री द्वारा किए गए आह्वान को अपना पूरा समर्थन देने की अपील की है. उन्होंने कहा कि राज्य में आवश्यक वस्तुओं और दवाओं का पर्याप्त भंडार है और किसी को घबराने की जरूरत नहीं है.



ये भी पढ़ें: Coronavirus: हरियाणा से भागा संदिग्‍ध युवक, हिमाचल में तलाश

Coronavirus: मनाली शटडाउन! सभी होटल-पर्यटन गतिविधियां बंद करने का फैसला

बस सवार युवक-युवती चरस संग गिरफ्तार, युवती पर पहले से दर्ज है चिट्टे का केस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 10:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading