लाइव टीवी

CM जयराम ठाकुर ने की घोषणा: बद्दी में IPH डिविजन और मानपुरा में खुलेगा पुलिस थाना

Jagat Singh Bains | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 23, 2019, 10:09 AM IST
CM जयराम ठाकुर ने की घोषणा: बद्दी में IPH डिविजन और मानपुरा में खुलेगा पुलिस थाना
बद्दी के बरोटीवाला में सीएम जयराम ठाकुर.

मुख्यमंत्री ने बद्दी में 2.15 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित तहसील कार्यालय का लोकार्पण किया और तहसील कल्याण अधिकारी कार्यालय की आधारशिला रखी, जिसे 75 लाख रुपये की लागत से निर्मित किया जाएगा.

  • Share this:
बद्दी (सोलन). मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने सोलन ज़िला के बद्दी क्षेत्र के मलकु माजरा के अंतर्गत हरे कृष्णा गोशाला में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए बद्दी (Baddi) में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग का मंडल खोलने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि इस मण्डल के खुलने से क्षेत्र में विभाग की कार्य प्रणाली और सुदृढ़ होगी.

यह बोले सीएम जयराम
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का लगभग 22 माह का अब तक का कार्यकाल अनेक उपलब्धियों से परिपूर्ण रहा है और प्रदेश के लोगों ने भी सरकार को भरपूर सहयोग दिया है. जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से आरम्भ किए गए जन मंच कार्यक्रम को राजनीतिक विरोधियों ने भी सराहा है जिसके माध्यम से लोगों की अधिकांश शिकायतों का मौके पर ही समाधान सुनिश्चित हो रहा है. सरकार ने अब 1100 मुख्यमंत्री हेल्पलाइन भी आरम्भ की है जिसका लाभ लोग अपनी समस्याओं के समाधान के लिए कर रहे हैं.

यह भी घोषणाएं की

मुख्यमंत्री ने मानपुरा में पुलिस थाना और वर्धमान चैक पर सिटी पुलिस चौकी खोलने की घोषणा की. उन्होंने राजकीय उच्च पाठशाला रामपुर को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला और राजकीय माध्यमिक पाठशाला भुड़ को उच्च पाठशाला के रूप में स्तरोन्नत करने के अलावा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घारे में विज्ञान की कक्षाएं आरम्भ करने की भी घोषणा की.

बद्दी में सीएम जयराम ठाकुर.
बद्दी में सीएम जयराम ठाकुर.


तहसील कार्यालय का लोकार्पण
Loading...

इससे पूर्व, मुख्यमंत्री ने बद्दी में 2.15 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित तहसील कार्यालय का लोकार्पण किया और तहसील कल्याण अधिकारी कार्यालय की आधारशिला रखी, जिसे 75 लाख रुपये की लागत से निर्मित किया जाएगा. इसके उपरान्त, मुख्यमंत्री ने हांडाकुंडू में लगभग तीन करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले गौ अभ्यारण्य का शिलान्यास किया और पुलिस लाईन बद्दी के प्रशासनिक भवन का लोकार्पण किया, जिस पर 1.51 करोड़ रुपये व्यय किए गए हैं.

पंचायती राज मंत्री भी थे साथ
ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश सरकार ने मंत्रिमण्डल की पहली ही बैठक में शराब की प्रत्येक बोतल पर एक रुपये का उपकर वसूलने का निर्णय लिया था, जिसे गौसदनों और गौ अभ्यारण्यों के निर्माण पर खर्च किया जाएगा. उन्होंने कहा कि गायों को छत प्रदान करने के लिए प्रदेश सरकार कई गौ अभ्यारण्यों का निर्माण कर रही है.

विधायक ने जताया आभार
दून के विधायक परमजीत सिंह पम्मी ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में सरकार प्रदेश का तीव्र एवं संतुलित विकास कर रही है. उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल,राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा डॉ. डेजी ठाकुर, पूर्व विधायक के.एल. ठाकुर भी इस अवसर पर उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें: VIDEO: मनाली में हाईवे पर भिड़ी पिकअप-कार, चालक की मौत, हादसा CCTV में कैद

हिमाचल के किन्नौर में कार हादसा, दो लोंगों की मौत, 1 घायल IGMC रेफर

14 साल से ‘लापता’ फौजी बेटे को देखने के लिए तरसे मां-बाप, मोदी से मांगी थी मदद

PHOTOS: इंडियन आइडल-11 में हिमाचल के कुमार साहिल की एंट्री

हिमाचल में मौसम: पहाड़ों में आज बर्फबारी और मैदानों में बारिश के आसार

हिमाचल में अब पंचायत उपचुनाव का बजा डंका, ये है शेड्यूल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 9:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...