हिमाचल के मुखिया जयराम ठाकुर देश में ‘बेस्ट परफॉर्मिंग’ CM घोषित, मंत्रियों ने दी बधाई
Shimla News in Hindi

हिमाचल के मुखिया जयराम ठाकुर देश में ‘बेस्ट परफॉर्मिंग’ CM घोषित, मंत्रियों ने दी बधाई
सीएम जयराम ठाकुर.(FILE PHOTO)

महेन्द्र सिंह और सुरेश भारद्वाज ने कहा कि राज्य के लिए भी यह गौरव का बात है कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को भाजपा शासित राज्यों में देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री के रूप में स्थान दिया गया है और देश के 7वें सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री के रूप उभरे हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
शिमला. इंडिपेंडेंट एजेंसी आईएएनएस-सी वोटर सर्वे ने कोरोना संकट में हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) बेस्ट परफॉर्मिंग सीएम घोषित किया है. इस पर जल शक्ति एवं बागवानी मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर और शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को बधाई दी है. दरअसल, एंजेसी ने सर्वेक्षण (Survey) के आधार पर देश का बेस्ट परफाॅर्मिंग मुख्यमंत्री और भाजपा (BJP) शासित राज्यों में सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री घोषित किया है.

मंत्रियों ने क्या कहा
मंत्रियों ने कहा कि ये सर्वे संबंधित राज्यों में सभी मुख्यमंत्रियों की संतोषजनक (सेटिस्फेक्शन) रेटिंग के आधार पर किया गया है. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सेटिस्फेक्शन का शुद्ध प्रतिशत 73.96 है, जो कि अधिकांश बड़े राज्यों की तुलना में बहुत अधिक है. उन्होंने बताया कि सेटिस्फेक्शन का शुद्ध प्रतिशत कर्नाटक में 67.21 प्रतिशत, असम में 67.17 प्रतिशत, मध्य प्रदेश में 58.73 प्रतिशत, गुजरात में 58.53 प्रतिशत, उत्तर प्रदेश में 57.81 प्रतिशत है. उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय सेटिस्फेक्शन का औसत 57.36 प्रतिशत है.

गौरव की बात



महेन्द्र सिंह और सुरेश भारद्वाज ने कहा कि राज्य के लिए भी यह गौरव का बात है कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को भाजपा शासित राज्यों में देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री के रूप में स्थान दिया गया है और देश के 7वें सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री के रूप उभरे हैं. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश न केवल मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के गतिशील नेतृत्व में प्रगति और समृद्धि के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है, बल्कि राज्य में कोरोना महामारी से भी प्रभावी तरीके से निपट रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सर्दी, जुखाम जैसे लक्षणों वाले लोगों की पहचान करने के लिए शुरू किए गए एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान जैसे कदमों की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी सराहना की है.



ये भी पढ़ें: हिमाचल BJP में गुटबाजी: कांगड़ा प्रकरण पहले दिल्ली, अब शिमला पहुंचा

मंडी में चचेरे भाई पर बहन से रेप का आरोप, दोनों नाबालिग

हिमाचल: दो गुटों में खूनी झड़प, एक भाई की मौत, 2 घायल, 8 गिरफ्तार
First published: June 3, 2020, 5:29 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading