लाइव टीवी

CM जयराम ठाकुर ने माना-नशे का प्रचलनन बढ़ा, इस साल NDPS में पकड़े 1282 मामले
Shimla News in Hindi

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 18, 2019, 11:59 AM IST
CM जयराम ठाकुर ने माना-नशे का प्रचलनन बढ़ा, इस साल NDPS में पकड़े 1282 मामले
सीएम जयराम ठाकुर. (FILE PHOTO)

Drugs in Himachal: साल 2019 में एनडीपीएस एक्ट के तहत 31 नवंबर तक 1282 मामले पकड़े गए हैं. ऐसे में हिमाचल को ड्रगभूमि बनने से रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की जरूरत है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में चिट्टे का बढ़ता प्रचलन खतरे की घंटी बजा रहा है. युवा इसके गिरफ्त में जा रहे हैं. हाल ही में पुलिस ने भी कई मामले पकड़े भी. लेकिन फिर भी चिट्टे (Heroine) का खात्मा नहीं हो पा रहा है. सरकार भी नशे के बढ़ते प्रचलन को लेकर चिंतित हो उठी है. सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने भी कहा कि यह काफी गंभीर विषय हो गया है. सरकार ने काफी सख्ती भी की है और कई मामले पकड़े भी हैं. आने वाले समय में भी कार्रवाई की जाएगी.

सीएम ने माना- बढ़ रही नशा तस्करी
सीएम ने माना कि प्रदेश में चिट्टे का प्रचलन बढ़ रहा है जिसे रोकने में कठिनाई भी आ रही है, लेकिन सरकार इस दिशा में काम कर रही है. गौरतलब है कि इस साल एनडीपीएस एक्ट के तहत 31 नवंबर तक 1282 मामले पकड़े गए हैं. ऐसे में हिमाचल को ड्रगभूमि बनने से रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की जरूरत है.

हिमाचल में चिट्टे की तस्करी का प्रचलन बढ़ा है.
हिमाचल में चिट्टे की तस्करी का प्रचलन बढ़ा है.




इन इलाकों में ज्यादा नशा


सूबे के कांगड़ा, सोलन, शिमला, मंडी, कुल्लू और ऊना में चिट्टे तस्करी के अधिक मामले सामने आए हैं. सोलन में जहां कॉलेज अधिक होने के चलते स्टूडेंट नशा तस्करों के निशाने पर हैं. वहीं, ऊना पंजाब से सटा जिला है. यहां नशा आसानी से पहुंच रहा है. इसके अलावा, मंडी और कुल्लू में दिल्ली से नशे की सप्लाई हो रही है.

ये भी पढ़ें: शिमला में कार के डैशबोर्ड से मिला 69.05 ग्राम चिट्टा, चार युवक गिरफ्तार

कुल्लू में डेढ किलो चरस के साथ हरियाणा वासी सहित 2 व्यक्ति गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 18, 2019, 11:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading