हिमाचल उपचुनाव: जीत के बाद बोले CM-चुनाव होते हैं तो चुनौतियां रहती हैं

कैबिनेट महेंद्र सिंह सीएम जयराम ठाकुर को मिठाई खिलाते हुए.
कैबिनेट महेंद्र सिंह सीएम जयराम ठाकुर को मिठाई खिलाते हुए.

By Election in Himachal Pradesh: हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि दोनों राज्यों में बीजेपी की सरकार ही बनेगी.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल में दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव (‌By Election) के नतीजे सताधारी दल भाजपा के पक्ष में आए हैं. धर्मशाला और पच्छाद में बीजेपी (BJP) ने जीत दर्ज की है. दोनों सीटों पर हुई विजय के बाद शिमला में भी जश्न मनाया गया. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सीएम निवास (CM Residence) ओक ओवर पहुंचकर बधाई दी और लड्डू बांटे. इस दौरान शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह सहित कई विधायक भी मौजूद रहे.

दिवाली का गिफ्ट मिला- सीएम
जीत पर सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि मतदाताओं का आभार जताया और विजयी उम्मीदवारों, कार्यकर्ताओं और पार्टी नेताओं को बधाई दी. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि दोनों सीटें भाजपा के पास पहले भी थीं और फिर से भाजपा के पास आ गई हैं. मतदाताओं ने बीजेपी को दोनों सीटें जीताकर दिवाली गिफ्ट दिया है. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हमारी पार्टी ने एकजुट होकर चुनाव लड़ा है.

बागियों पर भी बोले सीएम
दोनों सीटों पर भाजपा के बागियों के बेहतर प्रदर्शन को लेकर जब सीएम जयराम ठाकुर से पूछा गया कि क्या यहां जीत चुनौतीपूर्ण रही? तो सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि जब चुनाव होते हैं तो वह चुनौतीपूर्ण होते हैं. बागियों का यह दौर भी देखने को मिला, जब ऐसी परिस्थिति हमारे सामने थी. फिर भी दोनों विधानसभा क्षेत्रों में मतदताओं ने भाजपा और सरकार का साथ दिया है.



सीएम जयराम ठाकुर को बधाई देते शिक्षामंत्री सुरेश भारद्वाज.
सीएम जयराम ठाकुर को बधाई देते शिक्षामंत्री सुरेश भारद्वाज.


इस बार प्रचंड लीड नहीं मिली
बीजेपी को इस बार लोकसभा चुनाव की तरह प्रचंड लीड नहीं मिली. धर्मशाला (Dharamshala) में बीजेपी प्रत्याशी विशाल नैहरिया ने 6758 मतों से जीत दर्ज की जबकि पच्छाद में बीजेपी प्रत्याशी रीना कश्यप ने 2742 मतों की विजय हासिल की. धर्मशाला में कांग्रेस (Congress) पार्टी तीसरे नंबर पर रही और कांग्रेस प्रत्याशी विजय इंद्र करण ने 8 हजार 212 मत हासिल किए और अपनी जमानत भी नहीं बचा पाए. भाजपा से बागी होकर चुनाव लड़े राकेश चौधरी दूसरे नंबर पर रहे और 16 हजार 740 मत प्राप्त किए. पच्छाद में दूसरे नंबर पर कांग्रेस प्रत्याशी गंगू राम मुसाफिर रहे और 19 हजार 306 मत मिले जबकि भाजपा से बागी हुई दयाल प्यारी ने भी अच्छी परफॉर्मेस करते हुए 11 हजार 651 वोट हासिल.

हरियाणा और महाराष्ट्र पर यह बोले
हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Haryana and Maharashtra Assembly Election) के नतीजों को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि दोनों राज्यों में बीजेपी की सरकार ही बनेगी. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा गठबंधन पूर्ण बहुमत हासिल कर चुका है, जबकि हरियाणा (Haryana) में बीजेपी बहुमत के नजदीक है. साथ ही बीजेपी ने देश में अधिकांश उपचुनाव में भी जीत दर्ज की है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल उपचुनाव: धर्मशाला से BJP के नैहरिया जीते, तीसरे स्थान पर रही कांग्रेस

पच्छाद उपचुनाव: BJP की रीना कश्यप जीतीं, गंगूराम मुसाफिर को हराया

धर्मशाला सीट: जानिये कौन हैं पहली बार चुनाव जीते BJP के विशाल नैहरिया

शिमला में बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों के प्रवेश पर लगेगी 'ग्रीन फीस'

सरकारी अस्पताल में स्कूली छात्रा की संदिग्ध मौत, तनाव के बाद पुलिस तैनात

CM के प्रधान सचिव कुंडू अनुराग ठाकुर मिले, इन्वेस्टर मीट के लिए मांगा सहयोग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज