• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • CM बदलने की अटकलों पर जयराम ने लगाया विराम, कांग्रेस बोली- दूल्हे पर तलवार लटकी

CM बदलने की अटकलों पर जयराम ने लगाया विराम, कांग्रेस बोली- दूल्हे पर तलवार लटकी

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर.

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर.

CM Jairam Thakur Delhi Tour: सीएम जयराम ठाकुर ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि 25 दिन पहले ही यह दौरा तय हुआ था. दिल्ली में संगठन की मीटिंग बुलाई गई थी. इस दौरान प्रदेश के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप, प्रदेश संगठन मंत्री के अलावा, प्रभारी और सहभारी मौजूद रहे.

  • Share this:

शिमला. भाजपा शासित कुछ राज्यों में सीएम बदले जाने के बाद हिमाचल के सीएम को बदलने को लेकर काफी ज्यादा चर्चाएं हुईं. सोशल मीडिया पर तरह-तरह की बातें लिखी गईं. सीएम जयराम ठाकुर के दिल्ली लौटने के बाद अचानक फिर से दिल्ली जाने पर इन चर्चाओं को और बल मिला. बुधवार को दिल्ली से शिमला लौटने पर सीएम ने इन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया. सीएम ने मंद-मंद मुस्कुराते हुए कहा कि जो आप सोच रहे हैं या पूछ रहे हैं, ऐसा कुछ भी नहीं है. उन्‍होंने ये भी कहा कि मंत्रियों को बदलने या उनके विभाग को बदलने को लेकर पार्टी आलाकमान से न तो कोई चर्चा हुई और न ही बैठक में इस तरह का एजेंडा था.

इसी बीच नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने एक बार फिर से सीएम के बयान पर चुटकी ली है. मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सत्ता पक्ष के दूल्हे पर तलवार लटकी हुई है, उन्होंने कहा कि सत्ताधारी दल हमारे दुल्हे की चिंता न करें, अपना बचाव करें. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पांच सीएम बदले जा चुके हैं, न जाने कब छठे की बारी आएगी, बच सकते हैं तो बचो. इतना ही नहीं उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का हवाला दिया कि वो कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री का ये पता नहीं है कि वो कल होंगे या नहीं, इसलिए सीएम ख्याल रखें. सीएम के बयान पर उन्होंने आगे कहा कि अभी तो धुआं उठा है. राष्ट्रपति के दौरे पर बाद लपटें बाहर आएंगी और पता चल जाएगा कि किस मंत्री की कुर्सी जाएगी और किस के महकमे बदले जाएंगे.

25 दिन पहले तय हुआ था दौरा

बता दें कि इससे पहले सीएम जयराम ठाकुर ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि 25 दिन पहले ही यह दौरा तय हुआ था. दिल्ली में संगठन की मीटिंग बुलाई गई थी. इस दौरान प्रदेश के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप, प्रदेश संगठन मंत्री के अलावा, प्रभारी और सहभारी मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि मीटिंग के दौरान आने वाले उपचुनाव और 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई है. इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी चर्चा हुई है.

कैबिनेट में फेरबदल नहीं

मीडिया के कैबिनेट में फेरबदल के सवाल पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि फिलहाल, कैबिनेट में कोई फेरबदल नहीं होगा. इस के बाद सीएम ने मीडिया का कोई सवाल नहीं लिया और मौके से चले गए. दरअसल, रविवार को सीएम दिल्ली के पांच दिन के दौरे से लौटे थे. फिर मंगलवार को फिर से दिल्ली रवाना हुए. ऐसे में अटकलों का दौर शुरू हो गया कि सूबे के मुखिया को बदला जा रहा है. हालांकि, यह तमाम अटकलें शाम होते होते अटकलों तक ही सीमित रह गई. क्योंकि, ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. कांग्रेस ने भी मामले को लेकर कहा था कि हिमाचल के सीएम भी बदले जा रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज