Assembly Banner 2021

तबलीगी जमात में शामिल होने वालों को हिमाचल के CM जयराम ठाकुर का अल्टीमेटम

वहीं, इन आरोपों को खारिज करते हुए किन्नौर के उपायुक्त गोपाल चंद ने कहा कि दो महीने से किन्नौर में फंसे बागवानी मजदूरों को न केवल मंडी बल्कि शिमला और कुल्लू सहित अन्य जिलों में भी भेजा गया. (फाइल फोटो)

वहीं, इन आरोपों को खारिज करते हुए किन्नौर के उपायुक्त गोपाल चंद ने कहा कि दो महीने से किन्नौर में फंसे बागवानी मजदूरों को न केवल मंडी बल्कि शिमला और कुल्लू सहित अन्य जिलों में भी भेजा गया. (फाइल फोटो)

हिमाचल (Himachal) के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने कहा कि हम सभी से अपील करते हैं, जिन्होंने तबलीगी जमात में भाग लिया है, रविवार शाम 5 बजे तक अपनी पहचान का खुलासा कर दे, अन्यथा सरकार को कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल (Himachal) के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat) में शामिल होने वाले लोगों को अल्टीमेटम दी है. उन्होंने कहा कि, ‘हम सभी से अपील करते हैं, जिन्होंने तबलीगी जमात में भाग लिया है,  रविवार शाम 5 बजे तक अपनी पहचान का खुलासा कर दे, अन्यथा सरकार को कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा. अब तक प्रदेश में कुल 13 कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, इनमें से 6 पॉजिटिव लोग दिल्ली में आयोजित तबलीगी जमात में शामिल हुए थे.

वहीं, निजामुद्दीन से लौटे तबलीगी जमात के लोगों को डीजीपी ने चेतावनी देते हुए कहा कि शाम 5 बजे तक बताएं कि कौन-कौन हिमाचल प्रदेश आया है. अगर नहीं बताया तो कड़ी कार्रवाई होगी. किसी से संक्रमण फैलने पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज होगा. मौत हुई तो 302 का मामला दर्ज होगा. अब तक तबलीगी जमात से जुड़े 277 लोगों की पहचान हुई है.





प्रदेश में कोरोना वायरस के 7 नए मामले सामने आए
हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 7 नए मामले सामने आए हैं. शनिवार देर रात को शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. तीन मरीज नालागढ़ से हैं. ये तीनों दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल हो कर लौटे थे. जबकि चार अन्य मरीज बद्दी की एक कंपनी की महिला के रिश्तेदार हैं.

इस महिला की चंड़ीगढ़ पीजीआई में कोरोना से मौत हुई थी. हिमाचल प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने सात नए मामले आने की पुष्टि की है.वहीं, आईजीएमसी के एमस डॉक्टर जनक राज ने भी पुष्टि की है.बता दें कि अब तक हिमाचल में 13 मामले आ चुके हैं.

आज 87 सैंपल लिए गए
जानकारी के अनुसार, आज हिमाचल में 87 कोरोना के कुल सैंपल लिए गए थे. इनसे 54 आईजीएमसी शिमला और 33 टांडा (कांगड़ा) में सैंपल लिए गए हैं. आईजीएमसी के एमस डॉक्टर जनक राज ने बताया कि बद्दी के जिन 4 लोगों के सैंपल पॉजिटिव आए हैं, वे चारों लोग दिल्ली शिफ्ट हो गए हैं. बताया जा रहा है कि ये लोग मेंदाता अस्पताल गए हैं. वहीं, तीन मरीजों को आईजीएमसी शिमला जाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें - 

गौतमबुद्ध नगर में 58 हुई कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या

राजस्थान में लॉकडाउन की धज्जियां, तांत्रिकों के कार्यक्रम में जुटे सैकड़ों लोग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज