लाइव टीवी

Ayodhya Verdict: CM जयराम बोले- फैसले का अभिनंदन, सौहार्द बनाए रखें

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 9, 2019, 5:12 PM IST
Ayodhya Verdict: CM जयराम बोले- फैसले का अभिनंदन, सौहार्द बनाए रखें
जयराम ठाकुर, सीएम, हिमाचल प्रदेश.

Ayodhya Verdict: सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि मैं इस फैसले का अभिनंदन करता हूं. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court ) ने सभी पहलुओं को बारीकी से अध्ययन करने के बाद यह फैसला किया है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने अयोध्या मामले (Ayodhya Case) में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) फैसले का अभिनंदन किया है. सीएम ने कहा कि मैं इस फैसले का अभिनंदन करता हूं. सुप्रीम कोर्ट ने सभी पहलुओं को बारीकी से अध्ययन करने के बाद यह फैसला किया है. सर्वसम्मति से पांच जजों की बेंच ने फैसला किया है. उन्होंने कहा कि इस फैसले का कई वर्षों से इंतजार हो रहा था. सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने हिमाचल के सभी लोगों से अपील की कि वे पहले ही तरह सौहार्दपूर्ण माहौल बनाकर रखें.

भाजपा अध्यक्ष का बयान

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने अयोध्या मामले पर आए सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए प्रसन्नता व्यक्त की है. सत्ती ने कहा कि माननीय न्यायालय का यह फैसला सभी को मान्य होना चाहिए. वहीँ, सत्ती ने सभी से शान्ति बनाये रखने की अपील भी की.

सुप्रीम कोर्ट में 40 दिन तक चली थी सुनवाई

गौरतलब है कि चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने अयोध्या विवाद पर लगातार 40 दिन तक सुनवाई की थी और 16 अक्टूबर को फैसला सुरक्षित रखा. अब 9 नवंबर को फैसला पढ़ते हुए सीजेआई गोगोई ने निर्मोही अखाड़ा और शिया वक्फ बोर्ड के दावे को खारिज कर दिया.

ये फैसला हुआ
सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हिंदू पक्ष ने जिरह के दौरान ऐतिहासिक साक्ष्य (सबूत) पेश किए. उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि आस्था के आधार पर जमीन के मालिकाना हक पर फैसला नहीं किया जाएगा. अब तय हो गया है कि इस जमीन पर राम मंदिर बनाया जाएगा.
Loading...

ये भी पढ़ें : VIDEO: बुजुर्ग को डायन बता मुंह पर पोती कालिख, जूतों की माला पहनाकर घुमाया

1879 में जन्मे पूर्वजों का बर्थ-सर्टिफिकेट लेने शिमला MC पहुंचा ब्रिटिश दंपति

लव-जिहाद का आरोप: युवक युवती की शादी मामले ने पकड़ा तूल

RTI में खुलासा: IPH विभाग ने सराज में कम तो धर्मपुर के लिए खरीदी ज्यादा पाइपें

रोहतांग दर्रे पर बर्फबारी से लाहौल स्पीति का सड़क संपर्क कटा, जीवन अस्त व्यस्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 4:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...