• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल: कांग्रेस का CM जयराम पर हमला, कहा- खाद्यान्न वितरण के दावे पर श्वेत पत्र जारी करे सरकार

हिमाचल: कांग्रेस का CM जयराम पर हमला, कहा- खाद्यान्न वितरण के दावे पर श्वेत पत्र जारी करे सरकार

राठौड़ ने राज्य में मुफ्त खाद्यान्न के वितरण में घोटाले का भी आरोप लगाया. (फाइल फोटो)

राठौड़ ने राज्य में मुफ्त खाद्यान्न के वितरण में घोटाले का भी आरोप लगाया. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur) ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा कि महामारी के दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राज्य में पात्र परिवारों को 643 करोड़ रुपये का खाद्यान्न मुफ्त में वितरित किया गया है.

  • Share this:

    शिमला. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस (Himachal Pradesh Congress) ने कोविड-19 महामारी के दौरान मुफ्त में 643 करोड़ रुपये का खाद्यान्न वितरित करने के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur) के बयान पर हमला बोला है. कांग्रेस ने इस मामले में रविवार को राज्य सरकार से एक श्वेत पत्र जारी करने का आग्रह किया. प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कुलदीप सिंह राठौर ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए मांग की कि सरकार इस बात का ब्योरा सार्वजनिक करें कि वितरण कहां हुआ और इसके लाभार्थी कौन हैं. ठाकुर ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा कि महामारी के दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (Prime Minister Garib Kalyan Anna Yojana) के तहत राज्य में पात्र परिवारों को 643 करोड़ रुपये का खाद्यान्न मुफ्त में वितरित किया गया है. राठौड़ ने राज्य में मुफ्त खाद्यान्न के वितरण में घोटाले का भी आरोप लगाया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी सोमवार को ’भारत बंद’ के किसान संघों के आह्वान का समर्थन करेगी.

    वहीं, कुछ देर पहले कांग्रेस ने भाजपा पर हमला बोला था. उसने कहा था कि भाजपा के डबल इंजन की सरकार फेल हो चुकी है. जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार बिहार व उत्तर प्रदेश के युवाओं को नौकरियां बांट रही है. गैर हिमाचलियों को नौकरियां दे रही है जबकि यहां हिमचाल प्रदेश में बेरोजगारों की लाइनें लगी हुई हैं. इस तरफ प्रदेश सरकार व प्रदेश के मंत्री नहीं देख रहे हैं. हिमाचली हितों को दरकिनार कर गैर हिमाचली लोगों को नौकरी देना प्रदेश के युवाओं के साथ कुठाराघात है.

    बिहार के मंत्री हैं या हिमाचल के
    परागपुर ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष जसवां परागपुर व पूर्व कर्मचारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष ठाकुर सुरेंद्र सिंह मनकोटिया ने कहा कि एक तो प्रदेश में बेरोजगारी है ऊपर से नौकरी दी तो वह भी गैर हिमाचली लोगों को. यह हिमाचली लोगों के साथ अन्याय हैं. मनकोटिया ने जयराम सरकार व उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर से पूछा क्या हिमाचल के युवा इतने भी योग्य नहीं दिख रहे भाजपा सरकार को कि उनको अपने प्रदेश में नौकरी भी मिल सके. उन्होंने तीखा निशाना साधते हुए सवाल उठाया कि उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर उत्तर प्रदेश व बिहार के मंत्री हैं या हिमाचल के.

    (इनपुट- भाषा)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज