Home /News /himachal-pradesh /

himachal congress chief rajiv shukla distributed new responsibility to four executive presidents nodnc

हिमाचल कांग्रेस में बढ़े अध्यक्षों के कार्य, प्रतिभा सिंह का बढ़ा कद तो हुए कुछ नाराज

नव नियुक्त 4 चार कार्यकारी अध्यक्षों के कार्यों को बढ़ाया गया है.

नव नियुक्त 4 चार कार्यकारी अध्यक्षों के कार्यों को बढ़ाया गया है.

Himachal Congress: विधानसभा चुनावों को देखते हुए बेहतर तालमेल के लिए कार्यकारी अध्यक्षों को जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं. नए कार्यकारी अध्यक्ष न केवल अखिल भारतीय कांग्रेस बल्कि प्रदेश अध्यक्ष के कार्यों में भी मदद करेंगे.

शिमला. हिमाचल कांग्रेस में नव नियुक्त 4 चार कार्यकारी अध्यक्षों के कार्यों को बढ़ाया गया है. साथ ही उन्हें नई जिम्मेदारियां भी दी गई हैं. हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला की ओर से जारी नए आदेशों को देखकर माना जा रहा है कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के कद को घटाया गया है. विधानसभा चुनावों को देखते हुए बेहतर तालमेल के लिए कार्यकारी अध्यक्षों को जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं. नए कार्यकारी अध्यक्ष न केवल अखिल भारतीय कांग्रेस बल्कि प्रदेश अध्यक्ष के कार्यों में भी मदद करेंगे. इन नए आदेशों से कई नेता नाराज हो गए हैं.

किसे क्या मिला कार्य
कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन के कद को बढ़ाते हुए राजीव शुक्ला ने उन्हें चुनाव प्रबंधन, वॉर रूम, रिसोर्ट मैनेजमेंट और लॉजिस्टिक्स का जिम्मा सौंपा गया है. चुनावों के लिहाज से पार्टी के भीतर यही अति महत्वपूर्ण कार्य होते हैं. इसके अलावा कार्यकारी अध्यक्ष को राजनीति मामलों के प्रबंधन के अलावा प्रचार-प्रसार और मीडिया प्रबंधन की जिम्मेदारी दी गई है. तीसरे कार्यकारी अध्यक्ष पवन काजल कांग्रेस के अग्रणी संगठनों महिला कांग्रेस, यूथ कांग्रेस, एनएसयूआई और इंटक के साथ कॉर्डिनेट करेंगे और साथ ही एआईसीसी के साथ भी तालमेल स्थापित करने की जिम्मेदारी दी गई है. चौथे कार्यकारी अध्यक्ष विनय कुमार को कांग्रेस के सभी विभागों और प्रकोष्ठों की जिम्मेदारी दी गई है. इन सबके बीच तालमेल के अलावा एआईसीसी के साथ की कॉरडिनेट करेंगें.

प्रतिभा को खास शक्तियां
आदेशों में साफ लिखा गया है कि इन सब जिम्मेदारियों के अलावा पीसीसी चीफ दैनिक कामकाज और एरिया वाइज जिम्मेदारी सौंप सकती हैं. आदेशों में बाकायदा एक नोट दिया गया है, उस नोट के अनुसार प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह, राजीव शुक्ला के साथ सलाह मशवरे के बाद ही कोई अन्य जिम्मेदारी सौंप सकती हैं. जो जिम्मेदारियां कार्यकारी अध्यक्षों को दी गई हैं उनमें प्रदेशाध्यक्ष कोई फेरबदल नहीं कर सकती. आदेशों की कॉपी पीसीसी चीफ और केसी वेणुगोपाल को भेजी गई है. उधर, बताया जा रहा है कि इस आदेश के सामने आने के बाद से कुछ कांग्रेसी नेता नाराज भी हो गए हैं और विरोधी स्वर उठने लगे हैं.

Tags: Himachal Congress, Himachal news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर