लाइव टीवी

कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से राज्य निर्वाचन आयोग की शिकायत

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 20, 2019, 2:19 AM IST
कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से राज्य निर्वाचन आयोग की शिकायत
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव हरिकृष्ण हिमराल ने न्यूज 18 की दी जानकारी

कांग्रेस ने पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के उप-चुनाव में आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतों पर कार्रवाई नहीं होने पर चुनाव आयोग से राज्य निर्वाचन आयोग की शिकायत की है.

  • Share this:
शिमला. पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के उप-चुनाव (by election) में आचार संहिता का उल्लंघन करने की शिकायतों पर कड़ी कार्रवाई न करने से नाराज प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राज्य निर्वाचन आयोग की शिकायत भारत चुनाव आयोग (Election Commission of India ) से की है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आईपीएच मंत्री महेंद्रर सिंह ठाकुर और विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की राज्य निर्वाचन आयोग से करीब आधा दर्जन शिकायतें की है.

आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाए 

निर्वाचन आयोग की ओर से भाजपा नेताओं को नोटिस दिए गए लेकिन प्रचार पर रोक न लगाने से नाराज कांग्रेस ने आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाए और भारत चुनाव आयोग से लिखित शिकायत की.
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव हरिकृष्ण हिमराल ने आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग की निष्पक्षता से लोगों का भरोसा कम हुआ है.

वोट के लिए जनता को प्रलोभन दिए जाने का कांग्रेस ने लगाया आरोप 

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कार्यालय ने दर्ज कराया है विरोधहरिकृष्ण हिमराल ने कहा कि भाजपा नेता कर्मचारियों को भी डरा धमका रहे हैं और अपने प्रत्याशी को जीताने के लिए कह रहे हैं. वहीं पच्छाद की जनता को प्रलोभन दिए जा रहे हैं जो आचार संहिता का उल्लंघन है. राज्य निर्वाचन आयोग दबाव में आकर काम कर रहा है. ऐसे में निष्पक्ष चुनाव संपन्न होने की गुजाइंश न के बराबर बची है.

ये भी पढ़ें- बीजेपी का कांग्रेस पर वार, कहा- उपचुनाव में रैलियां तक नहीं कर पा रही कांग्रेस
Loading...

CM जयराम ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा-'पच्छाद में वर्षों राज किया, विकास नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 8:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...