अपना शहर चुनें

States

हिमाचल कांग्रेस चुनाव कमेटी की बैठक: हाईकमान पर छोड़ा प्रत्याशियों की घोषणा का फैसला

हिमाचल कांग्रेस की मीटिंग.
हिमाचल कांग्रेस की मीटिंग.

‌By Election in Himachal: कांगड़ा के धर्मशाला (Dharamshala) और सिरमौर के पच्छाद सीटों पर चुनाव होना है. 21 अक्टूबर को दोनों सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे और 24 अक्टूबर को परिणाम आएगा. हिमाचल में 23 से 30 सितंबर तक नामांकन (Nomination) दाखिल किए जा सकते हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला (Dharamshala) और पच्छाद उप-चुनाव (By-Election) में कांग्रेस (Congress) पार्टी की प्रत्याशियों के नामों को लेकर मंथन हुआ. शिमला में बुधवार को चुनाव समिति की की पार्टी कार्यालय में बैठक हुई. इस दौरान दो दिन में आए 10 आवेदनों पर इलेक्शन कमेटी (Election Committee) ने गहन चर्चा की. एक घंटे चली चर्चा के बाद सर्वसम्मति से कमेटी ने फैसला लिया कि सभी नाम पार्टी हाईकमान के समक्ष रखे जाएंगे.

दिल्ली गए राठौर और मुकेश
कांग्रेस पार्टी इलेक्शन कमेटी की बैठक के बाद प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री दिल्ली के लिए रवाना हो गए है. कांग्रेस प्रदेश नेतृत्व पार्टी हाईकमान खासतौर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से गुरुवार को दिल्ली (Delhi) में मुलाकात करेंगे और इलेक्शन कमेटी के फैसले से हाईकमान को अवगत करवाएंगे.

ये पहुंचे थे मीटिंग में
प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने दोनों प्रत्याशियों (Candidate) के नाम की घोषणा करने का फैसला पार्टी हाईकमान पर छोड़ा है. हाईकमान की मंजूरी के बाद धर्मशाला और पच्छाद के प्रत्याशियों के नाम को घोषणा होगी. इलेक्शन कमेटी की बैठक में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, कौल सिंह ठाकुर, रामलाल ठाकुर, हर्ष महाजन, राजेश धर्माणी, जैनब चंदेल, अनुराग शर्मा, धनीराम शांडिल, रजनीश किमटा और इंद्रद्त लखनपाल ने भाग लिया.



30 तक नामांकन
कांगड़ा के धर्मशाला और सिरमौर के पच्छाद सीटों पर चुनाव होना है. 21 अक्टूबर को दोनों सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे और 24 अक्टूबर को परिणाम आएगा. हिमाचल में 23 से 30 सितंबर तक नामांकन (Nomination) दाखिल किए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: शिक्षा पर सियासी रंग: हिमाचल के स्कूलों में बटेंगे मोदी-जयराम की फोटो वाले बैग

हिमाचल उपचुनाव: BJP चुनाव समिति की बैठक में हाईकमान को भेजे गए नाम

हिमाचल कांग्रेस महासचिव के इस्तीफे पर संग्राम, ‘पार्टी किसी की जागीर नहीं’

कुल्लू में चिट्टे के साथ चार हरियाणवी युवक गिरफ्तार, कार सीज़

रिवालसर में समाधि में लामा: 49 दिन बाद होगा लामा रिम्पोछे का अंतिम संस्कार!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज