• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल: बेरोजगारी और बाहरी राज्यों के युवाओं को नौकरी देने पर बिफरी कांग्रेस, लगाया यह आरोप

हिमाचल: बेरोजगारी और बाहरी राज्यों के युवाओं को नौकरी देने पर बिफरी कांग्रेस, लगाया यह आरोप

उन्होंने कहा कि एक ओर प्रदेश में 14 लाख बेरोजगार हैं जो नौकरी के लिए दर दर भटक रहे हैं.

उन्होंने कहा कि एक ओर प्रदेश में 14 लाख बेरोजगार हैं जो नौकरी के लिए दर दर भटक रहे हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर (Kuldeep Rathore) ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिस तरह से सरकारी नौकरी में बाहरी राज्यों के युवाओं को तरजीह दी जा रही है वह दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि बिजली बोर्ड में 16 जेई बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा के रखे गए हैं.

  • Share this:

शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बाहरी राज्यों के लोगों को सरकारी नौकरी देने को लेकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ मुखर हो गई है. मंगलवार को कांग्रेस ने उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर (Kuldeep Rathore), विधायक विक्रमादित्य सिंह, शिमला ग्रामीण कांग्रेस (Congress) कमेटी अध्यक्ष यशवंत छाजटा और शिमला शहरी अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे. कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिस तरह से सरकारी नौकरी में बाहरी राज्यों के युवाओं को तरजीह दी जा रही है वह दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि एक ओर प्रदेश में 14 लाख बेरोजगार हैं जो नौकरी के लिए दर दर भटक रहे हैं वहीं, दूसरी ओर प्रदेश के युवाओं को नौकरी से दरकिनार कर बाहरी राज्यों के लोगों को नौकरियां बांटी जा रही हैं. जो प्रदेश के युवाओं के साथ सरासर अन्याय है.

उन्होंने कहा कि बिजली बोर्ड में 16 जेई बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा के रखे गए हैं. जिससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेश सरकार प्रदेश के युवाओं के प्रति कितनी गम्भीर है. इससे पूर्व भी सचिवालय के भीतर बाहरी राज्यों के लोगों की भर्तियां की गई हैं, जिससे प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठना लाजमी है. उन्होंने कहा कि आज तो जिला स्तर पर बेरोजगारी और बाहरी राज्यों के युवाओं को नौकरी देने पर प्रदर्शन किया जा रहा है. लेकिन यदि प्रदेश सरकार इन भर्तियों पर कोई संज्ञान नहीं लेती है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा. आने वाले दिनों में इसको लेकर आगामी एक अक्टूबर को कांगड़ा में प्रदर्शन किया जाएगा.

बेरोजगार युवाओं के साथ धोखा कर रही है
वहीं, रविवार को भी कांग्रेस पार्टी ने जयराम सरकार पर हमला बोला था. तब शिमला ग्रामीण से कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh)  ने भाजपा सरकार पर प्रदेश के युवाओं के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा कि बिजली बोर्ड (Electricity Board) ने कुल 216 जेई इलेक्ट्रिक के पद निकाले थे जिसमें से 54 पदों पर बाहरी राज्यों को नौकरी दी गई है. विक्रमादित्य सिंह ने भर्तियों पर सवाल उठाए था. शिमला में मीडिया से रुबरु होते हुए कांग्रेस महासचिव विक्रमादित्य सिंह ने कहा था कि सरकार प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के साथ धोखा कर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज