लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस के नेता विपक्ष मुकेश ने माना-देश में चली ‘मोदी की सुनामी’

मुकेश अग्निहोत्री ने सीएम जयराम ठाकुर को प्रदेश की चारों सीटों पर हुई शानदार जीत के लिए बधाई दी और कहा कि उनका यह पहला चुनाव उनके हक में रहा, जो उनके राजनीतिक भविष्य के लिए संजीवनी का काम करेगा.

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: May 24, 2019, 5:37 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस के नेता विपक्ष मुकेश ने माना-देश में चली ‘मोदी की सुनामी’
मुकेश अग्निहोत्री, नेता विपतक्ष, कांग्रेस.
G.S. Tomar
G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: May 24, 2019, 5:37 PM IST
लोकसभा चुनाव के हैरतअंगेज नतीजे आने के बाद हिमाचल कांग्रेस के सभी नेता सकते में हैं. कांग्रेस के दिग्गज वीरभद्र सिंह से लेकर नेता विपक्ष ने चुनावी नतीजों पर हैरानी जताई है. न्यूज-18 पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने स्वीकारा कि देश में पीएम मोदी की सुनामी चली है. उन्होंने कहा कि हिमाचल अपवाद नहीं है. देश की जनता ने जो जनादेश देश में दिया, वही फैसला, हिमाचल की जनता ने भी सुनाया. कांग्रेस पार्टी जनादेश के फैसले को सहज स्वीकार करती है.

मुकेश अग्निहोत्री ने न्यूज-18 के साथ खास बातचीत में कहा कि भाजपा को जैसा जनादेश लोकसभा चुनाव में मिला है, जरूरी नहीं वैसा जनादेश प्रत्येक चुनाव में मिलेगा. प्रत्येक चुनाव के अलग-अलग मुददे होते हैं और अलग-अलग मुददों पर चुनाव नतीजें अलग आते हैं. मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा को भी शायद इस तरह की शानदार जीत का अंदाजा नहीं था, लेकिन जनता-जनार्धन ने जो फैसला सुनाया है, वह स्वीकार्य है.


गौरतलब है कि टिकट आवंटन के दौररान कांग्रेस के नेता विपक्ष मुकेश का नाम बतौर प्रत्याशी लड़ने के लिए चर्चा में था, लेकिन उन्होंने हमीरपुर सीट से चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था. अहम बात यह है कि हरोली लोकसभा सीट से

सीएम के लिए संजीवनी: मुकेश

मुकेश अग्निहोत्री ने सीएम जयराम ठाकुर को प्रदेश की चारों सीटों पर हुई शानदार जीत के लिए बधाई दी और कहा कि उनका यह पहला चुनाव उनके हक में रहा, जो उनके राजनीतिक भविष्य के लिए संजीवनी का काम करेगा. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस हारने से निराश जरूर हुई है, लेकिन हताश बिलकुल भी नहीं हैं. पार्टी के एक बार फिर नई ताकत के साथ उभरेगी और अच्छे प्रदर्शन के लिए काम करेगी.

वीरभद्र समेत कई कांग्रेसियों के गढ़ में सेंध
हिमाचल प्रदेश के छह बार के सीएम रहे कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह अपने हलके में भी कांग्रेस को बढ़त नहीं दिला पाए. उन्होंने सोलन के अर्की से विधानसभा चुनाव लड़ा और जीता था. लेकिन उनके विधानसभा क्षेत्र से भाजपा को लीड मिली है. इसके अलावा, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और पार्टी प्रत्याशी तक अपने गढ़ों को नहीं बचा पाए.
Loading...

वीरभद्र सिंह के विधानसभा क्षेत्र अर्की से भाजपा को 29,454 वोटों की लीड़, मुकेश के अग्निहोत्री विधानसभा क्षेत्र हरोली से 14,921 लीड, कुलदीप राठौर के ठियोग क्षेत्र से 17,310, कर्नल धनीराम शांडिल के विधानसभा क्षेत्र सोलन से 16,188, आश्रय को मंडी के सदर से 27,491, कांग्रेस प्रत्याशी और विधायक रामलाल ठाकुर को विधानसभा क्षेत्र नैनादेवी से 10,833 और कांगड़ा से मौजूदा कांग्रेस प्रत्याशी और विधायक पवन काजल विधानसभा क्षेत्र से भी भाजपा को 23,583 मतों की लीड मिली है.

ये भी पढ़ें:करारी हार पर वीरभद्र बोले-थोपे गए थे आश्रय, हमने नहीं चुना

हिमाचल कांग्रेस में मचा घमासान, MLA रायजादा बोले...

OMG! ऑपरेशन में पेट से निकले 8 स्पून, 2 ब्रश, पेचकस, चाकू और

कांग्रेस नेता मुकेश ने माना-देश में चली ‘मोदी की सुनामी‘

हिमाचल लोकसभा चुनाव-19: एक क्लिक में पढ़िये पूरा ब्यौरा!

हिमाचल के कांगड़ा में खाई में गिरी निजी बस, 6 स्टूडेंट घायल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...