Article 370: हिमाचल कांग्रेस चुप, पार्टी MLA विक्रमादित्य ने किया स्वागत

हिमाचल कांग्रेस में केंद्र के इस फैसले को लेकर दुविधा है. कांग्रेस यह तय नहीं कर पाई है कि पार्टी इसका विरोध करे या समर्थन.

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 6, 2019, 9:43 AM IST
Article 370: हिमाचल कांग्रेस चुप, पार्टी MLA विक्रमादित्य ने किया स्वागत
हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे और कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह.
News18 Himachal Pradesh
Updated: August 6, 2019, 9:43 AM IST
जम्मू कश्मीर से धारा-370 और अनुछेद 35A हटाने के फैसले का जहां देश भर में स्वागत हो रहा है, वहीं हिमाचल कांग्रेस इस मसले को लेकर पसोपेश में है. हिमाचल कांग्रेस ने इस मुद्दे पर चुप्पी साध ली है. हांलाकि, कांग्रेस के विधायक और पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने इस फैसले का स्वागत किया है.

ये लिखा विक्रमादित्य ने
विधायक विक्रमादित्या सिंह ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर फैसले का स्वागत करते हुए लिखा कि हम केंद्र सरकार के जम्मू कश्मीर से धारा-370 और अनुछेद 35A हटाने के फैसले का स्वागत करते हैं. हालांकि, सरकार को इसे केंद्र शासित प्रदेश नहीं बनाना चाहिए था. केवल इसका स्पेशल दर्जा हटाना चाहिए था.

धारा118 पर भी बोले

विक्रमादित्य सिंह ने केंद्र के इस फैसले के बाद हिमाचल में धारा-118 के प्रावधानों को लेकर भी लिखा कि अब हिमाचल में लोगों में धारा-118 हल्के करने को लेकर भी डर है. हालांकि, उन्होंने कहा अगर किया जाता है तो कांग्रेस उसका डटकर विरोध करेगी और यह किसी भी कीमत पर बदार्श्त नहीं करेगी.

विक्रमादित्य ने अपने फेसबुक पेज पर केंद्र के फैसले का समर्थन किया.


कांग्रेस में दुविधा
Loading...

हिमाचल कांग्रेस में केंद्र के इस फैसले को लेकर दुविधा है. कांग्रेस यह तय नहीं कर पाई है कि पार्टी इसका विरोध करे या समर्थन. हिमाचल कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह ने इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया. वह सोमवार शाम तक पार्टी हाईकमान के आदेशों का इंतजार करते रहे.

ये भी पढ़ें: धारा-370:हिमाचल में अलर्ट,कश्मीरियों को सुरक्षा देने के आदेश

धारा 370: ‘घर नहीं जा पाएंगे, ईद के समय में फैसला सही नहीं’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2019, 9:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...