Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष का तंज- अटल टनल का सिर्फ नाम रखने में बीजेपी का योगदान

हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष का तंज- अटल टनल का सिर्फ नाम रखने में बीजेपी का योगदान

हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने अटल टनल को लेकर बीजेपी पर तंज कसा

हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने अटल टनल को लेकर बीजेपी पर तंज कसा

हिमाचल कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि नाम रखने के अलावा अटल टनल (Rohtang Atal Tunnel) के निर्माण में बीजेपी ने कोई बड़ा योगदान नहीं दिया.

शिमला. विश्व स्तर पर आधुनिक निर्माण का अजूबा और सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण रोहतांग अटल टनल (Rohtang Atal Tunnel) का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने विधिवत उद्घाटन कर देश और प्रदेशवासियों को समर्पित किया. पांच दशक बाद परवान चढ़े टनल निर्माण कार्य लाहौल स्पीति के लोगों के लिए जहां वरदान से कम नहीं, वहीं सुरक्षा के लिहाज से भी मील का पत्थर साबित होगी. लेकिन टनल के उद्धघाटन के बाद अब राजनीतिक पार्टियों में क्रेडिट लेने की सियासत शुरू होे गई है.

इंदिरा ने देखा सपना, सोनिया ने रखी आधारशिला 

प्रदेश कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि साल 1971 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने रोहतांग टनल के निर्माण का सपना देखा था. जो आज साकार हुआ है. राठौर ने कहा कि 2010 में सोनिया गांधी ने टनल की आधारशिला रखी थी. केंद्र की यूपीए सरकार ने टनल के निर्माण कार्य के लिए धन का प्रावधान किया. ऐसे में टनल निर्माण में यूपीए सरकार का सबसे ज्यादा योगदान रहा है.

सिर्फ नाम रखने का श्रेय बीजेपी को 

कुलदीप राठौर ने तंज कसते हुए कहा कि टनल का नामकरण करने का श्रेय भाजपा को जाता है, क्योंकि भाजपा ने टनल का नाम अटल टनल रखने के सिवाय और कोई बड़ा योगदान नहीं किया.

देश के लिए ऐतिहासिक दिन 

उन्होंने कहा कि आज देश और प्रदेशवासियों के लिए ऐतिहासिक दिन है, क्योंकि आज आधुनिक निर्माण का एक अजूबा रोहतांग में बनकर तैयार हुआ है, जो कि विश्व के लिए एक प्रेरणा है. वहीं जिला लाहौल-स्पीति के लोगों के लिए यह वरदान साबित होगा, जो रोहतांग दर्रा बंद होने के बाद कई महीनों तक शेष हिमाचल से कट जाता था. वहीं स्पीति जाने की दूरी भी टनल बनने से कम हुई. देश की सुरक्षा के लिहाज से भी रोहतांग अटल टनल मील का पत्थर साबित होगी.

Tags: Himachal news, Shimla

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर