हिमाचल उपचुनाव: हार पर बोले कांग्रेस अध्यक्ष राठौर-BJP नहीं, सरकारी तंत्र जीता

कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर.
कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर.

By-Election in Himachal: धर्मशाला उप-चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के तीसरे स्थान पर पिछड़ने पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने निराशा जताई और कहा कि धर्मशाला चुनाव हारने के लिए कमेटी गठित की जाएगी, जो हार के कारणों की रिपोर्ट तैयार करेगी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को रिपोर्ट सोंपी जाएगी.

  • Share this:
शिमला. दशकों से कांग्रेस (Congress) पार्टी का गढ़ रही हिमाचल (Himachal Pradesh) के सिरमौर जिले की पच्छाद विधानसभा की आरक्षित सीट को बचाने में कांग्रेस पार्टी तीसरी मर्तबा भी नाकाम साबित हुई.

यहां कांग्रेस ने हार की हैट्रिक लगाई. पच्छाद (Pacchad) से कांग्रेस प्रत्याशी जीआर मुसाफिर को दो बार आम चुनाव और तीसरी बार उप-चुनाव (By Election) हार मिली. धर्मशाला से कांग्रेस एक बार आम चुनाव और दूसरी बार उप-चुनाव बुरी तरह से हारते हुए तीसरे स्थान पर रही.

कांग्रेस ने मानी हार
धर्मशाला और पच्छाद उप-चुनाव में पार्टी की करारी हार को स्वीकार करते हुए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर बोले कि जनता का फैसला सिर माथे पर है और कांग्रेस पार्टी अपनी हार को सहज स्वीकार करती है.
सरकार पर बोला हमला


उप-चुनाव के नतीजे आने के बाद प्रेस वार्ता में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश सरकार पर तीखा हमला बोला और कहा कि उप-चुनाव में भाजपा की नहीं, सरकारी तंत्र की जीत हुई है. प्रदेश सरकार ने आर्दश आचार संहिता का के उल्लंघन कर इतिहास रचा है. कुलदीप राठौर ने प्रदेश सरकार पर आचार सहिंता का खुलेआम उलंघन करके चुनाव जीतने का आरोप लगाया है. कुलदीप राठौर ने निर्वाचन आयोग की भूमिका पर सवाल उठाए और कहा कि निर्वाचन आयोग चुनाव में मूक दर्शक बना रहा.

धर्मशाला सीट को लेकर यह बोले
धर्मशाला उप-चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के तीसरे स्थान पर पिछड़ने पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने निराशा जताई और कहा कि धर्मशाला चुनाव हारने के लिए कमेटी गठित की जाएगी, जो हार के कारणों की रिपोर्ट तैयार करेगी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को रिपोर्ट सोंपी जाएगी.

ये भी पढ़ें: हिमाचल उपचुनाव: धर्मशाला से कांग्रेस प्रत्याशी विजय इंद्र कर्ण की जमानत जब्त

हिमाचल उपचुनाव: धर्मशाला से BJP के नैहरिया जीते, तीसरे स्थान पर रही कांग्रेस

हिमाचल उपचुनाव: पच्छाद सीट पर BJP ने लगाई हैट्रिक, रीना कश्यप जीतीं

हिमाचल उपचुनाव: जीत के बाद बोले CM-चुनाव होते हैं तो चुनौतियां रहती हैं

हिमाचल उपचुनाव: धर्मशाला और पच्छाद में बागियों ने BJP को दिखाया ‘आईना’

मंडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को सैंद्धातिक मंजूरी, पूरा खर्च वहन करेगी केंद्र सरकार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज