• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • जासूसी प्रकरण: कांग्रेस का राजभवन के बाहर प्रदर्शन, PM और गृह मंत्री का मांगा इस्तीफा

जासूसी प्रकरण: कांग्रेस का राजभवन के बाहर प्रदर्शन, PM और गृह मंत्री का मांगा इस्तीफा

शिमला में कांग्रेस का प्रदर्शन.

शिमला में कांग्रेस का प्रदर्शन.

Pegasus case: राठौर ने कहा कि एक तरफ जहां केंद्र की मोदी सरकार देश मे लोगों की जासूसी करने में लगी है. वहीं दूसरी ओर देश की आंतरिक सुरक्षा की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रह है. इसके बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इसकी जांच करवाने की मांग को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा.

  • Share this:
शिमला. जासूसी प्रकरण पर कांग्रेस पूरे देश में हमलावर नजर आ रही है. इसी कड़ी में हिमाचल कांग्रेस ने भी इस मुद्दे पर केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोला. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने राजधानी शिमला में राजभवन के बाहर जमकर प्रदर्शन किया. शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे कांग्रेसी कार्यकर्ता राजभवन से थोड़ी दूरी पर इक्ठ्ठा हुए और वहां से नारेबाजी करते हुए रैली शक्ल में राजभवन के बाहर पहुंचे. इस दौरान भारी पुलिसबल मौके पर मौजूद रहा. इस प्रदर्शन में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर, पूर्व मंत्री गंगूराम मुसाफिर, महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल, शिमला शहरी के अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी, ग्रामीण अध्यक्ष यशवंत छाजटा, युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष यदोपति ठाकुर, एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष छतर सिंह ठाकुर समेत कई नेता मौजूद रहे.

केंद्र सरकार की ओलचना

नेताओं ने केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि केंद्र ने देश के लोकतंत्र और इसकी मर्यादाओं को तार-तार कर दिया है. जासूसी कांड के खुलासे के बाद अब मोदी सरकार पूरी तरह बेनकाब हो गई है. कांग्रेस ने पूरे मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की और इसकी जांच उच्चतम न्यायालय के किसी सिटिंग जज से करवाने की मांग की. कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि इस शर्मसार घटना ने सिद्ध कर दिया है कि भाजपा का नैतिक पतन हो चुका है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य महत्वपूर्ण लोगों के फ़ोन टैप किए गए और उनकी जासूसी कर मोदी सरकार ने किसी भी व्यक्ति के निजता के अधिकार का हनन तो किया ही है, साथ ही देश के संविधान की अवहेलना भी की है. राठौर ने कहा कि एक तरफ जहां केंद्र की मोदी सरकार देश मे लोगों की जासूसी करने में लगी है. वहीं दूसरी ओर देश की आंतरिक सुरक्षा की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रह है. इसके बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इसकी जांच करवाने की मांग को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज