हिमाचल में कांग्रेस का उन्नाव कांड के खिलाफ प्रदर्शन, BJP विधायक के लिए मांगी फांसी

हिमाचल प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्षा जेनब चंदेल के नेतृत्व में महिलाओं ने पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग की साथ ही ईश्वर से पीड़िता के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की.

News18 Himachal Pradesh
Updated: July 31, 2019, 6:02 PM IST
हिमाचल में कांग्रेस का उन्नाव कांड के खिलाफ प्रदर्शन, BJP विधायक के लिए मांगी फांसी
मंडी में प्रदर्शन के दौरान यूथ कांग्रेस.
News18 Himachal Pradesh
Updated: July 31, 2019, 6:02 PM IST
हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस ने यूपी के उन्नाव रेपकांड के आरोपी भाजपा विधायक को फांसी की सजा देने की मांग उठाई है. इसी कड़ी में शिमला और मंडी में प्रदर्शन किए गए है. युवा कांग्रेस ने मंडी शहर में एक रोष रैली निकाली और धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान इन्होंने केंद्र सरकार और यूपी व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर अपनी भड़ास निकाली और नारेबाजी की. इस प्रदर्शन में युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष मुनीष ठाकुर भी विशेष रूप से शामिल हुए.

सुनियोजित तरीके से चल रहा मामला: युकां
मुनीष ठाकुर ने कहा कि आज केंद्र सरकार देश भर में तानाशाही तरीके से सरकार चला रही है. उन्होंने कहा कि एक बच्ची के साथ विधायक रेप करता है और फिर उसी परिवार के लोगों पर कई प्रकार से हमले किए जाते हैं. वहीं गवाहों को भी सुनियोजित तरीके से मौत के घाट उतारा जाता है.

‘विधायक जेल में आराम से’

मुनीष के अनुसार इस सारे प्रकरण से यही साबित हो रहा है कि उत्तर प्रदेश सहित देश भर में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. उन्होंने कहा कि पीडि़त परिवार आज भी खतरे के साए में जिंदगी जीने को मजबूर है और आरोपी विधायक जेल में आराम से रह रहा है. इन्होंने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और देश की न्याययिक व्यवस्था से इस मामले के आरोपी भाजपा विधायक को फांसी की सजा देने की मांग उठाई है.

शिमला में रैली निकाली
उन्नाव कांड को लेकर प्रदेश महिला कांग्रेस ने शिमला में विरोध रैली निकाली और प्रदर्शन कर पीड़िता को न्याय देने की गुहार लगाई. जिला उपायुक्त कार्यालय के समक्ष पहुंच कर महिला प्रदर्शनाकारियों ने जोरदार नारेबाजी की.
Loading...

ये बोली कांग्रेस
हिमाचल प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्षा जेनब चंदेल के नेतृत्व में महिलाओं ने पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग की साथ ही ईश्वर से पीड़िता के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की. जेनब चंदेल ने कहा कि पीड़िता को अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने की बड़ी कीमत चुकानी पड़ी,पीड़िता के परिवार के सदस्यों को भी झूठ के खिलाफ आवाज उठाने की कीमत चुकानी पड़ी, बावजूद इसके आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की गई.

(मंडी से वीरेंद्र और शिमला से जीएस तोमर की रिपोर्ट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 5:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...