मोदी सरकार के 100 दिन पर बोले हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष राठौर-100 महीने पिछड़ा देश

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने शिमला (Shimla) में 100 दिन पूरे होने पर प्रेसवार्ता की थी. इसी पर कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रतिक्रिया दी है.

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 10, 2019, 11:42 AM IST
मोदी सरकार के 100 दिन पर बोले हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष राठौर-100 महीने पिछड़ा देश
कुलदीप सिंह राठौर,अध्यक्ष हिमाचल कांग्रेस.
G.S. Tomar
G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 10, 2019, 11:42 AM IST
शिमला. केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे हो गए हैं. भाजपा नेता और सरकारें इस पर जश्न मना रही हैं. वहीं, कांग्रेस (Congress) ने सरकार पर निशाना साधा है. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Singh Rathore) ने कहा है कि सौ दिनों का जश्न मनाने के लिए केंद्र सरकार के पास कोई बड़ी उपलब्धि नहीं है. कुलदीप राठौर ने कहा कि 100 दिनों में देश 100 महीने पिछड़ गया है. देश आर्थिक आपातकाल के दौर से गुजर रहा है. जीडीपी लगातार गिर रही है. अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर रुपये की कीमत बांग्लादेश की मुद्रा से कम हो गई है. देश में निजीकरण को बढ़ावा दिया जा रहा है और युवा बेरोजगार हो रहा हैं.

आर्थिक व्यवस्था तहस-नहस- राठौर
केंद्र सरकार के जीएसटी (GST), नोटंबदी (Note ban) जैसे फैसलों से देश की आर्थिक व्यवस्था तहस-नहस हो गई है. ऐसे में केंद्र को जश्न की बजाए आत्म चितंन करने की जरूरत है. गौरतलब है कि शिमला में सोमवार को भाजपा के केंद्रीय राज्यवित्त मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया था. इस पर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रतिक्रिया दी है.
यह बोले थे अनुराग ठाकुर

जम्मू कश्मीर में औद्योगिक विकास होगा
केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने शिमला (Shimla) में 100 दिन पूरे होने पर प्रेसवार्ता की और कहा कि सरकार ने दिखा दिया कि एक देश में दो निशान, दो विधान और दो प्रधान नहीं रह सकते हैं. साल 1992 में मुरली मनोहर जोशी और मोदी जी ने जम्मू कश्मीर के लाल चौक में तिरंगा लहराया था. 2011 में हमने कलकत्ता से लेकर कश्मीर तक 4 हजार किलोमीटर की यात्रा की थी और गिरफ्तार भी किया गया, तब वो समय था जब अपने देश में परमिशन लेकर झंडा फहराना पड़ता था. लेकिन मोदी सरकार ने आर्टिकल 370 को हटाकर दिखाया. अब जम्मू कश्मीर में औद्योगिक विकास होगा और लद्दाख में भी रोजगार के अवसर पैदा होंगे.

ये भी पढ़ें: बिलासपुर: सेवा सहकारी सभा समिति में 32 करोड़ घोटाले में 10 आरोपी गिरफ्तार
Loading...

मोदी सरकार के 100 दिन पर बोले हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष राठौर-100 माह पिछड़ा देश

हिमाचल प्रदेश: चंबा में फिर लगे भूकंप के झटके, 48 घंटे में 6वीं बार हिली धरती

वैश्विक स्तर पर आर्थिक मंदी, जिसका असर देश पर भी दिख रहा है: अनुराग ठाकुर

पंजाबी यूनिवर्सिटी में 23 वर्षीय हिमाचली छात्र ने किया सुसाइड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 10:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...