Home /News /himachal-pradesh /

himachal constable paper leak case cbi will investigate cm jai ram thakur recommended nodvm

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले की जांच करेगी CBI, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने की सिफारिश

हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है.

हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है.

Himachal Constable Paper Leak Case News: हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है. बता दें कि सोलन पुलिस ने इस मामले में 4 और आरोपियों को सोमवार सुबह नालागढ़ से गिरफ्तार किया. आरोपियों की पहचान परविंद्र सिंह, हरविंदर सिंह, शकील मोहम्मद और दिनेश कुमार के रूप में हुई और चारों नालागढ़ के रहने वाले हैं.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है. बता दें कि सोलन पुलिस ने इस मामले में 4 और आरोपियों को सोमवार सुबह नालागढ़ से गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान परविंद्र सिंह, हरविंदर सिंह, शकील मोहम्मद और दिनेश कुमार के रूप में हुई और चारों नालागढ़ के रहने वाले हैं. मालूम हो कि हिमाचल पुलिस का पेपर लीक होने का मामले कांगड़ा में सामने आया था. इसके बाद सीएम जयराम ठाकुर ने पेपर रद्द करने का ऐलान किया था और जल्द ही पेपर करवाने की बात कही थी. साथ ही एसआईटी भी बनाई थी. सीएम ने बाद में कहा था कि सीबाआई जांच की जरूरत पड़ी तो फैसला लिया जाएगा.

मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने पुलिस पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि  पुलिस की संलिप्तता की बात भी कही जा रही है, जिसपर फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता है. लेकिन सीबीआई जांच के बाद सारी बातें सामने आ जाएंगी. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए एसआईटी बनाई गई है. जांच में बहुत सी बात सामने आई है. सही मायने में पेपर लीक हुआ था.  8.49 लाख नकदी भी एजेंट से बरामद किया गया है.

ऐसे हुआ था पेपर लीक का खुलासा
गौरतलब है कि तीन अभ्यर्थियों ने परीक्षा में 90 में से 70 मार्क्स हासिल किए. जब इनके दस्तावेज जांचे गए तो 10वीं और 12वीं कक्षा में इनके एवरेज मार्क्स थे. इस पर शक हुआ तो पुलिस ने तीनों से पूछताछ की. सख्ती से पूछताछ के दौरान तीनों युवक टूट गये और सारी कहानी उगल दी. पूछताछ में पता चला है कि 7 से 8 लाख रुपये देकर पहले ही पेपर लीक किए गए थे. पुलिस को जिस प्रिंटिंग प्रेस में पेपर की छपाई हुई है., वहां से पर्चों के लीक होने की आशंका है. साथ ही पेपर लीक गिरोह के तार दिल्ली और हरियाणा से जुड़े हो सकते हैं.

Tags: Himachal news, Paper Leak

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर