HimachalCovidUpdate: कांगड़ा-हमीरपुर सहित 5 जिलों में 21 नए केस

हिमाचल में कोरोना वायरस.
हिमाचल में कोरोना वायरस.

राज्य में अब कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 775 हो गया है. 432 मरीज स्वस्थ और सक्रिय मामले 324 हैं. 11 राज्य के बाहर चले गए हैं. छह की मौत हो गई है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. बीते कुछ समय में कोरोना के मामलों ने रफ्तार पकड़ी है. सोमवार को जहां 81 मामले सामने आए थे. वहीं, मंगलवार को 21 केस रिपोर्ट हुए हैं. मंगलवार को कांगड़ा नौ, शिमला में तीन, हमीरपुर में चार और ऊना में तीन और चंबा में दो नए पॉजिटिव मरीज आए हैं. हिमाचल में कुल मरीजों की संख्या अब 775 हो गए हैं.

जानकारी के अनुसार, कांगड़ा में भवारना का 57 वर्षीय व्यक्ति, टकोली फतेहपुर का 40 वर्षीय व्यक्ति, उसकी पत्नी और 12 और 6 साल की दो बेटियां पॉजिटिव पाई गई हैं. ज्वाली का 19 वर्षीय युवक भी पॉजिटिव पाया गया है. सभी की ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली की है.

शिमला में तीन नए केस
शिमला में सुन्नी में कोरोना के तीन पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इन तीनों की ट्रैवल हिस्ट्री गुरुग्राम की है. तीनों पॉजिटिव मरीजों में दो पुरुष और एक महिला शामिल है, जोकि रिश्ते में मां-बेटा और महिला का भाई है. महिला की उम्र 49 साल ,बेटे की उम्र 27 साल और महिला के भाई की उम्र 43 साल है. तीनों 14 जून को गुरुग्राम से शिमला लौटे थे. शिमला के सुन्नी स्थित पीडब्लूडी रेस्ट हाउस में संस्थागत क्वारन्टीन किया गया था.
ऊना में तीन नए पॉजिटिव केस मिले हैं. कटोहड़ कलां गांव 57 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। व्यक्ति सोनीपत से लौटा था और होम क्वारंटीन किया गया था. गगरेट के सलोह बैरी का 55 वर्षीय व्यक्ति व गगरेट आरटीओ बैरियर पर तैनात 50 वर्षीय पुलिस कर्मी भी पॉजिटिव निकला है. सलाह बैरी निवासी व्यक्ति 17 जून को दिल्ली से लौटा था, और संस्थागत संगरोध में रखा गया था. कोरोना पॉजीटिव पुलिस कर्मी भद्रकाली गांव का है.



हमीरपुर में 200 के पार हुए केस
हमीरपुर में नादौन के दो, बड़सर और सुजानपुर से एक-एक मामला आया है. यहां मरीजों की संख्या दो सौ के आंकड़े को पार कर गई है. हमीरपुर और कांगड़ा में सबसे अधिक केस हैं. हिमाचल के पचास फीसदी केस इन्हीं दो जिलों में मिले हैं. राज्य में अब कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 775 हो गया है. 432 मरीज स्वस्थ और सक्रिय मामले 324 हैं. 11 राज्य के बाहर चले गए हैं. छह की मौत हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज