COVID-19: हिमाचल में कोरोना ने ली 48वीं जान, सामने आए 46 नए मामले
Shimla News in Hindi

COVID-19: हिमाचल में कोरोना ने ली 48वीं जान, सामने आए 46 नए मामले
हिमाचल में कोरोना वायरस.

Corona virus in Himachal: सूबे के जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा, ऊना में भाजपा के एक अन्य नेता को कोरोना हुआ है. उनके संपर्क में आए पूर्व भाजपा अध्यक्ष सत्तपाल सत्ती ने खुद को आईसोलेट कर लिया है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona Positive) ने 48वीं जान ली है. 72 साल की महिला ने दम तोड़ा है. सिरमौर जिले में यह डेथ (Death) रिपोर्ट हुई है. सिरमौर (Sirmour) जिले के नाहन मेडिकल कॉलेज (Nahan Medical College) में भर्ती 72 वर्षीय बुजुर्ग महिला की जान गई है. स्वास्थ्य विभाग की टीम की निगरानी में पांवटा के किशनपुरा निवासी मृतक महिला का दाह संस्कार कर दिया गया है. वहीं, प्रदेश में शुक्रवार दोपहर एक बजे तक कोरोना के 46 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं. इनमें चंबा में सबसे अधिक 31 मामले आए हैं. इसके अलावा, 12 मामले मंडी और एक मामला शिमला में रिपोर्ट हुए है.

गुरुवार को तीन मौतें
हिमाचल में कोरोना से गुरूवार को तीन लोगों की मौत हुई थी. सोलन जिले के बीबीएन में कोरोना संक्रमित तीन लोगों की मौत हुई थी. बद्दी के मानपुरा में यूपी के 28 वर्षीय युवक की मौत हुई थी. वह पांच दिन से खांसी व बुखार से पीड़ित था. नालागढ़ अस्पताल में उसकी मौत हुई और बाद में वह कोरोना पॉजिटिव निकला था. गुरुवार सुबह नालागढ़ अस्पताल में बद्दी की कंपनी का 45 वर्षीय कर्मचारी बीमारी की हालत में लाया गया और वह भी मृत पाया गया. उसे भी एक सप्ताह से बुखार और खांसी थी. इसके अलावा, फार्मा उद्योग में मैनेजर की भी कोरोना ने जान ली थी.

गुरुवार को 199 केस
गुरुवार को हिमाचल में 199 कोरोना पॉजिटिव मिले थे. सोलन में 41 और सिरमौर में 52, कांगड़ा में 42 केस मिले थे. शुक्रवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा अब 6660 पहुंच गया है. 1734 सक्रिय मामले हैं. 4832 मरीज ठीक हो गए हैं. गुरुवार को 98 और मरीज ठीक हो गए। 45 मरीज राज्य के बाहर चले गए हैं.



मंत्री को हुआ कोरोना
सूबे के जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा, ऊना में भाजपा के एक अन्य नेता को कोरोना हुआ है. उनके संपर्क में आए पूर्व भाजपा अध्यक्ष सत्तपाल सत्ती ने खुद को आईसोलेट कर लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज