Home /News /himachal-pradesh /

Himachal Corona Updates: सैंपल बढ़ाए तो केस भी बढ़े, 24 घंटे में 2 मौतें,1200 नए मामले

Himachal Corona Updates: सैंपल बढ़ाए तो केस भी बढ़े, 24 घंटे में 2 मौतें,1200 नए मामले

हिमाचल में कोरोना के मामलों में एक बार फिर तेजी देखी जा रही है.( फाइल फोटो)

हिमाचल में कोरोना के मामलों में एक बार फिर तेजी देखी जा रही है.( फाइल फोटो)

Himachal Corona Virus Updates: हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा जिले कोरोना का हॉट स्पाट बन गया है. यहां लगातार एक सप्ताह से 100 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. यहां सात दिन में 1000 करीब केस रिपोर्ट हो चुके हैं. यहां लगातार केस बढ़ रहे हैं. सोमवार को कांगड़ा में 363 नए केस सामने आए हैं. हालांकि, किसी की मौत नहीं हुई है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों ने बीते छह माह का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. यहां पर बीते चौबीस घंटे में कोरोना के 1200 मामले रिपोर्ट हुए हैं. सरकार के सैंपलिंग बढ़ाने के बाद कोरोना के मामलों में बेहताशा इजाफा हुआ है. 2 से तीन हजार सैंपल बढ़ाने के बाद हिमाचल में 24 घंटे के भीतर कोरोना के मामले तीन गुना बढ़ गए हैं.

कोरोना से शिमला और सोलन में दो व्यक्तियों की मौत भी हुई है. सोमवार को चौबीस घंटे में कांगड़ा में सबसे ज्यादा 363, सोलन में 124 और हमीरपुर में 114 लोग संक्रमित हुए हैं. मंडी में 103 केस रिपोर्ट हुए हैं. प्रदेश भर में 157 लोग स्वस्थ भी हुए हैं. संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ने के साथ ही सरकार ने स्वास्थ्य विभाग की टीमों को फील्ड में भेजने के निर्देश दिए हैं.

प्रतिदिन 10 हजार से ज्यादा सैंपल लेने के लिए कहा गया है. हिमाचल में सक्रिय कोरोना मरीजों का आंकड़ा तीन हजार पार हो गया है. इनमें 98 फीसदी मरीज होम आइसोलेशन में हैं. 19 मरीजों की हालत गंभीर है और ये आईसीयू और ऑक्सीजन बेड पर हैं.

कांगड़ा बन रहा हॉट स्पॉट
हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा जिले कोरोना का हॉट स्पाट बन गया है. यहां लगातार एक सप्ताह से 100 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. यहां सात दिन में 1000 करीब केस रिपोर्ट हो चुके हैं. यहां लगातार केस बढ़ रहे हैं. सोमवार को कांगड़ा में 363 नए केस सामने आए हैं. हालांकि, किसी की मौत नहीं हुई है.
क्या बोले सीएम
सीएम ने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के अभी तक कुल 3076 सक्रिय मामले हैं और बीते एक हफ्ते में इनमें तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में 98 प्रतिशत रोगी होम आइसोलेशन में हैं. जय राम ठाकुर ने अधिकारियों को होम आइसोलेशन किट तैयार रखने के निर्देश दिए, ताकि होम आइसोलेशन में रहने वाले कोविड-19 रोगियों को उपलब्ध करवाई जा सके और उन्हें आइसोलेशन के दौरान क्या करें और क्या न करें, के बारे में जागरूक किया जा सके और वे चिकित्सकों की सलाह पर ही दवाएं इत्यादि लें. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को फिर से किट दी जाएगी, जिस तरह से कोरोना की दूसरी लहर के दौरान दी गई थी. उन्होंने

Tags: Corona Virus, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर