Home /News /himachal-pradesh /

COVID-19: हिमाचल में 3 दिन में ढाई गुना बढ़ी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में 374 नए केस

COVID-19: हिमाचल में 3 दिन में ढाई गुना बढ़ी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में 374 नए केस

हिमाचल में कोरोना के मामले लगातार बढ़े हैं.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

हिमाचल में कोरोना के मामले लगातार बढ़े हैं.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Himachal Corona Virus Updates: अभी तक हिमाचल में ओमिक्रॉन का एक मामला और डेल्टा वैरियंट के दो मामले रिपोर्ट हुए हैं. वहीं, राज्य सरकार ने अब सूबे में कोरोना के चलते नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. सूबे में रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश में नए साल में पहली बार कोरोना (Corona Virus) के रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं. बुधवार को सितंबर, 2021 के बाद सूबे में 374 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं. स्वास्थ्य विभाग को सैंपल बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. बुधवार को केवल 6142 सैंपल लिए गए हैं. सैंपलिंग कम होने पर भी केस मिल रहे हैं.
जिला कांगड़ा में सबसे ज्यादा 136 लोग पॉजिटिव हुए है. हमीरपुर (Hamirpur) दूसरे नंबर पर है और यहां 52 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. सोलन में 48 मामले और शिमला में 41 केस आए हैं.

सितंबर, 2021 के बाद सूबे में 374 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं.

वहीं, बुधवार को ऊना के 60 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति ने दम तोड़ा. कैबिनेट की बैठक में स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने कोरोना को लेकर प्रस्तुति दी. प्रदेश में सक्रिय मामलों का आंकड़ा 1216 पार हो गया है. वहीं, ऊना में दो विदेशी यात्रियों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. प्रशासन ने ओमिक्रॉन की जांच के लिए दो के सैंपल दिल्ली भेज दिए हैं. इनमें से एक संक्रमित फ्रांस और दूसरा दुबई से लौटा है.
क्यों बढ रही है चिंता
सूबे में कोरोना की रफ्तार में एकाएक बढ़ोतरी हुई है. तीन दिन में मामले ढाई गुना हो गए हैं. सोमवार को जहां 130 के करीब केस रिपोर्ट हुए थे. मंगलवार को 262 कोरोना केस हिमाचल में आए थे. वहीं, अब बुधवार को 374 केस रिपोर्ट हुए हैं. ऐसे में कोरोना की रफ्तार में तीन दिन में ढाई गुना इजाफा हुआ है. सबसे ज्यादा चिंता कांगड़ा में बढ़ी है. यहां लगातार दूसरे दिन भी 100 से ज्यादा केस आए हैं. कांगड़ा में सबसे ज्यादा माइग्रेशन है और यहां से बड़ी संख्या में लोग दिल्ली, मुंबई, पंजाब और हरियाणा समेत अन्य राज्यों में रहते हैं.
नाइट कर्फ्यू का ऐलान
अभी तक हिमाचल में ओमिक्रॉन का एक मामला और डेल्टा वैरियंट के दो मामले रिपोर्ट हुए हैं. वहीं, राज्य सरकार ने अब सूबे में कोरोना के चलते नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. सूबे में रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा.

Tags: Corona Virus, Himachal pradesh

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर