Home /News /himachal-pradesh /

COVID-19: हिमाचल में तेजी से फेल रहा कोरोना, 98% मरीज होम आइसोलेशन में: सीएम

COVID-19: हिमाचल में तेजी से फेल रहा कोरोना, 98% मरीज होम आइसोलेशन में: सीएम

सोमवार को शिमला में सीएम जय राम जय राम ठाकुर ने वर्चुअल बैठक के जरिए से राज्य के उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और चिकित्सा अधिकारियों के साथ कोविड-19 महामारी की स्थिति की समीक्षा की.

सोमवार को शिमला में सीएम जय राम जय राम ठाकुर ने वर्चुअल बैठक के जरिए से राज्य के उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और चिकित्सा अधिकारियों के साथ कोविड-19 महामारी की स्थिति की समीक्षा की.

Himachal Corona Virus Updates: वैक्सीनेशन अभियान पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग का टीकाकरण अभियान 12 जनवरी शाम तक पूरा कर लिया जाएगा. खराब मौसम के चलते इसमें बिलंव हुआ है.

शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना तेजी से फेल रहा है. ये बात और कोई नहीं, बल्कि सूबे के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर कह रहे हैं. सीएम के मुताबिक प्रदेश में वर्तमान में जितने कोरोना के मरीज हैं, उनमें से 98 फीसदी रोगी होम आइसोलेशन में हैं.

सोमवार को शिमला में सीएम जय राम जय राम ठाकुर ने वर्चुअल बैठक के जरिए से राज्य के उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और चिकित्सा अधिकारियों के साथ कोविड-19 महामारी की स्थिति की समीक्षा की. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड-19 रोगियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएं और आवश्यकता पड़ने पर उन्हें तुरंत इलाज की व्यवस्था की जाए.
कितने सक्रिय मामले
सीएम ने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के अभी तक कुल 3076 सक्रिय मामले हैं और बीते एक हफ्ते में इनमें तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में 98 प्रतिशत रोगी होम आइसोलेशन में हैं. जय राम ठाकुर ने अधिकारियों को होम आइसोलेशन किट तैयार रखने के निर्देश दिए, ताकि होम आइसोलेशन में रहने वाले कोविड-19 रोगियों को उपलब्ध करवाई जा सके और उन्हें आइसोलेशन के दौरान क्या करें और क्या न करें, के बारे में जागरूक किया जा सके और वे चिकित्सकों की सलाह पर ही दवाएं इत्यादि लें. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को फिर से किट दी जाएगी, जिस तरह से कोरोना की दूसरी लहर के दौरान दी गई थी. उन्होंने कहा कि इस किट में च्यवनप्राश, आयुष काढ़ा, सेनेटाइजर, मास्क इत्यादि शामिल किए गए हैं. उन्होंने कहा कि ये भी सुनिश्चित किया जा रहा है कि उनके परिवार के अन्य सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित न होने पाएं.
12 जनवरी तक वैक्सीनेशन
वैक्सीनेशन अभियान पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग का टीकाकरण अभियान 12 जनवरी शाम तक पूरा कर लिया जाएगा. खराब मौसम के चलते इसमें बिलंव हुआ है. इसके अलावा सीएम ने उपायुक्तों को बर्फबारी से प्रभावित क्षेत्रों में सड़कों के बेहतर रख-रखाव, विद्युत और पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि सभी प्रमुख सड़कों और स्वास्थ्य संस्थानों को जोड़ने वाली सड़कों को शीघ्र अतिशीघ्र सुचारू करने पर विशेष ध्यान दिया जाए. उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों विशेष तौर पर स्वास्थ्य संस्थानों में विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए भी त्वरित कदम उठाएं. बैठक के दौरान स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मी और अन्य सम्बन्धित लोग कोरोना वायरस की दूसरी लहर के सफलतापूर्वक नियंत्रण के दौरान प्राप्त अनुभवों का पूर्ण उपयोग करें.

Tags: Corona Virus Alert, Shimla

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर