अपना शहर चुनें

States

हिमाचल दिवस : शिमला में 10 मिनट में खत्म हुआ समारोह, CM ने फहराया तिरंगा

शिमला के रिज मैदान पर हिमाचल दिवस समारोह.
शिमला के रिज मैदान पर हिमाचल दिवस समारोह.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रिज मैदान शिमला में तिरंगा फहराया और पुलिस जवानों की एक टुकड़ी ने सलामी दी. इस दौरान सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखा गया. राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने हिमाचल दिवस समारोह पर प्रदेश के लोगों को शुभकामनाएं दीं. इस अवसर पर राज्यपाल ने राजभवन में तिरंगा फहराया.

  • Share this:
शिमला. कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के मद्देनजर 73वां हिमाचल दिवस (Himachal Day) का राज्यस्तरीय समारोह बुधवार को रिज मैदान शिमला में सादगी पूर्वक आयोजित किया गया, जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने की. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने तिरंगा फहराया और पुलिस टुकड़ी की सलामी ली. दस मिनट में ही यह समारोह खत्म हो गया.

केवल एक ही टुकड़ी ने दी सलामी
मुख्यमंत्री ने तिरंगा फहराया और पुलिस जवानों की एक टुकड़ी ने सलामी दी. इस दौरान सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखा गया. बता दें कि 15 अप्रैल 1948 को हिमाचल का गठन किया गया था और तब से 15 अप्रैल को हिमाचल दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस दिन प्रदेश भर में जिलास्तर पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाता रहा है और भव्य तरीके से हिमाचल दिवस मनाया जाता है. लेकिन कोरोना संकट के चलते इस बार सीमित रूप से ही हिमाचल दिवस मनाया गया.

राज्यपाल ने राजभवन में तिरंगा फहराया
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने हिमाचल दिवस समारोह पर प्रदेश के लोगों को शुभकामनाएं दीं. इस अवसर पर राज्यपाल ने सामाजिक दूरी का पालन करते हुए राजभवन में तिरंगा फहराया. राज्यपाल ने प्रदेश के लोगों के सुखद और सफल भविष्य और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की. उन्होंने आशा जताई कि राज्य हमेशा विकास और उन्नति के पथ पर अग्रसर रहेगा.



राज्यपाल ने राजभवन में ही तिरंगा फहराया.
राज्यपाल ने राजभवन में ही तिरंगा फहराया.


रिज पर ये सभी पहुंचे
वहीं रिज मैदान पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, नगर निगम महापौर सत्या कौंडल, उप महापौर शैलेन्द्र चौहान, मुख्य सचिव अनिल खाची, पुलिस महानिदेशक एसआर मरडी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुंडू, सचिव सामान्य प्रशासन देवेश कुमार, महाधिवक्ता अशोक शर्मा, उपायुक्त शिमला अमित कश्यप, पुलिस अधीक्षक ओमापति जमवाल, मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव विनय सिंह, नगर निगम आयुक्त पंकज राय, निदेशक सूचना एवं जन सम्पर्क हरबंस सिंह ब्रसकोन भी इस अवसर पर उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में कोरोना के बीच कांगड़ा में फैला पीलिया, 3 दिन में 65 मरीज सामने आए

COVID-19: हॉटस्पॉट पंचायत में कर्फ्यू के बीच मायके से ससुराल लौटी बहू, FIR

COVID-19: लॉकडाउन के चलते प्रसिद्ध कांगड़ा चाय पर संकट के बादल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज