हिमाचल: 2 साल पहले डॉक्टर की हो चुकी है मौत, अब स्वास्थ्य विभाग ने दी नियुक्ति
Shimla News in Hindi

हिमाचल: 2 साल पहले डॉक्टर की हो चुकी है मौत, अब स्वास्थ्य विभाग ने दी नियुक्ति
ऊना में मृत डॉक्टर को दी गई ज्वाइनिंग.

हमीरपुर में सेवाएं देने के बाद डॉक्टर धीरज कांगड़ा के डॉ. राजेंद्र प्रसाद राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल टांडा में एनेस्थीसिया विभाग में पीजी की पढ़ाई करने गए थे. इसी दौरान जून 2018 में उनका शव अस्पताल परिसर के एक कमरे से बरामद हुआ था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 29, 2020, 11:49 AM IST
  • Share this:
शिमला. दो साल पहले जिस डॉक्टर की कांगड़ा (Kangra) के टांडा मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई थी, हिमाचल स्वास्थ्य विभाग (Himachal Health Department) ने उसे नियुक्ति दी है. हाल ही में नियुक्त किए गए 195 की सूची में मृत डॉक्टर का नाम भी शामिल किया गया है और उसे ऊना के हरोली स्वास्थ्य केंद्र (Haroli) में तैनात किया गया है. जानकारी के अनुसार, हमीरपुर (Hamirpur) निवासी डॉ. धीरज सोनी हमीरपुर (Hamirpur) जिले के भोरंज उपमंडल की पंचायत नगरोटा गाजियां के रहने वाले थे.

दो साल पहले संदिग्ध हालात में हो गई थी मौत

हमीरपुर में सेवाएं देने के बाद डॉक्टर धीरज कांगड़ा के डॉ. राजेंद्र प्रसाद राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल टांडा में एनेस्थीसिया विभाग में पीजी की पढ़ाई करने गए थे. इसी दौरान जून 2018 में उनका शव अस्पताल परिसर के एक कमरे से बरामद हुआ था. अब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरोली (ऊना) में एनेस्थीसिया विभाग में उनकी नियुक्ति आदेश जारी कर दिए. मामले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. नियुक्ति आदेशों की फाइल पर अतिरिक्त प्रधान सचिव आरडी धीमान और विशेष सचिव अमरजीत सिंह के हस्ताक्षर भी हैं.



मंगलवार को हुए हैं आदेश
अब प्रदेश सरकार ने 25 जुलाई, 2020 को 195 चिकित्सकों की नियुक्ति के आदेश जारी किए हैं. इसमें आईजीएमसी शिमला और टीएमसी के 75-75 मेडिकल स्पेशलिस्ट हैं, जबकि 5 सीनियर रजिडेंट्स और 40 विशेषज्ञ सीधी भर्ती से शामिल हैं. सरकार ने 25 जुलाई को प्रदेश में 190 विशेषज्ञ चिकित्सकों को तैनाती दी थी. इनमें से 30 डाक्टरों मनपसंद के स्टेशन पाने में सफल हुए हैं. इस बाबत मंगलवार को अधिसूचना जारी कर दी गई है. सभी डाक्टरों को पीजी के बाद तैनाती दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading