Himachal Election Result 2019: कांग्रेस का सूपड़ा साफ, चारों सीटों पर जीती BJP

बता दें कि 2014 में भी भाजपा ने हिमाचल की चारों सीटों पर कब्जा जमाया था.वहीं, 2009 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 3-1 से जीत दर्ज की थी.

News18 Himachal Pradesh
Updated: May 23, 2019, 7:18 PM IST
Himachal Election Result 2019: कांग्रेस का सूपड़ा साफ, चारों सीटों पर जीती BJP
मंडी में एक रैली के दौरान सीएम जयराम. (फाइल फोटो)
News18 Himachal Pradesh
Updated: May 23, 2019, 7:18 PM IST
लोकसभा चुनाव-2019 में हिमाचल से कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है. कांगड़ा मंडी, शिमला और हमीरपुर सीट पर भाजपा प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है. हमीरपुर सीट से जहां अनुराग ठाकुर ने जीत का चौका लगा लिया है. गौरतलब है कि चारों सीटों पर भाजपा के प्रत्याशियों ने 3 लाख से ज्यादा के अंतर से जीत दर्ज की है.

वहीं, रामस्वरूप शर्मा ने दूसरी बार जीत दर्ज की है. रामस्वरूप शर्मा दूसरी बार जीते हैं.अनुराग ठाकुर ने लगातार चौथी बार जीत हासिल की है. उन्होंने कांग्रेस के रामलाल ठाकुर को हराया है. रामलाल ठाकुर चौथी बार लोकसभा चुनाव हारे हैं.



मंडी से रामस्वरूप शर्मा ने कांग्रेस के आश्रय शर्मा को हराया है. वहीं, शिमला से सुरेश कश्यप ने कांग्रेस के धनी राम शांडिल को मात दी है. बता दें कि 2014 में भी भाजपा ने हिमाचल की चारों सीटों पर कब्जा जमाया था.वहीं, 2009 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 3-1 से जीत दर्ज की थी.

वहीं, कांगड़ा सीट से भाजपा के किशन कपूर ने पवन काजल को हराया है. गौरतलब है कि चुनाव आयोग की ओर से जीत का औपचारिक ऐलान होना बाकी है, लेकिन इन चारों सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार की लीड काउंटिंग के लिए बचे हुए मतों से ज्यादा है. ऐसे में भाजपा के चारों प्रत्याशियों की जीत पक्की है.

रिकॉर्डतोड़ 73 फीसदी के करीब वोटिंग हुई
गौरलतब है कि हिमाचल में चारों सीटों पर 45 प्रत्याशी मैदान में हैं. सबसे ज्यादा 17 प्रत्याशी मंडी सीट पर उतरे थे. कांगड़ा और हमीरपुर में 11-11 और शिमला में छह प्रत्याशी मैदान में हैं. इस वजह से यहां दो ईवीएम के जरिये वोटिंग हुई है. वहीं, इस बार लोकसभा चुनाव में बीते 42 साल का वोटिंग का रिकॉर्ड टूटा है और रिकॉर्डतोड़ 73 फीसदी के करीब वोटिंग हुई है.

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: हिमाचल में BJP की 4 सीटों पर धमाकेदार जीत
Loading...

लोस चुनाव: इन 6 वजहों से अनुराग ठाकुर ने लगाया जीत का ‘चौका’

दादा सुखराम को रिक़ॉर्ड जीत मिली थी, पोते की रिकॉर्ड हार

मंडी से कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा की हार के पांच कारण!

55 साल के सियासी जीवन में ऐसी हार कभी नहीं देखी-वीरभद्र सिंह

हिमाचल लोस चुनाव: BJP ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा, मिले 70% वोट
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...