होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /हिमाचल चुनावः कांग्रेस में CM पोस्ट पर तकरार तेज, प्रतिभा सिंह बोली- वीरभद्र परिवार को नहीं कर सकते दरकिनार

हिमाचल चुनावः कांग्रेस में CM पोस्ट पर तकरार तेज, प्रतिभा सिंह बोली- वीरभद्र परिवार को नहीं कर सकते दरकिनार

सीएम पद की दावेदारी को लेकर एक बार फिर से सुखविंद्र सिंह सुक्खू और प्रतिभा सिंह आमने सामने नजर आ रहे हैं.  (File Photo)

सीएम पद की दावेदारी को लेकर एक बार फिर से सुखविंद्र सिंह सुक्खू और प्रतिभा सिंह आमने सामने नजर आ रहे हैं. (File Photo)

Himachal Elections Results: 2022: हिमाचल में कल यानी 8 दिसंबर को चुनावी नतीजों का ऐलान होगा. भाजपा का जहां दावा है कि र ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मतगणना से पहले प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह कांग्रेस जीत के लिए पूरी तरह से आश्वस्त.
प्रतिभा सिंह ने सीएम पद को लेकर अब अहम और बड़ा बयान दिया.

शिमला. हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले ही ही कांग्रेस में घमासान मचने लगा है. सीएम पद की दावेदारी को लेकर एक बार फिर से सुखविंद्र सिंह सुक्खू और प्रतिभा सिंह आमने सामने नजर आ रहे हैं. प्रतिभा सिंह ने सीएम पद को लेकर अब अहम और बड़ा बयान दिया है.

मतगणना से पहले न्यूज18 से बातचीत में शिमला में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह कांग्रेस जीत के लिए पूरी तरह से आश्वस्त नजर आई और साथ ही कहा कि हिमाचल में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है.  मंडी से सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि जनता ने वीरभद्र सिंह के चेहरे और उनके कामों पर वोट दिया है. कांग्रेस ने जो काम किए हैं, उस पर जनता को भरोसा है. लोग वीरभद्र सिंह के कार्यों का एहसान चुकाना चाहते हैं और  उपचुनावों में भी यही हुआ था. भाजपा सरकार से जनता नाराज है.

सूबे में कांग्रेस की सरकार बनने पर मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर प्रतिभा सिंह ने कहा कि वीरभद्र सिंह परिवार को दरकिनार नहीं किया जा सकता है. हालांकि, विधायकों की राय और पार्टी हाईकमान तय करेगा कि मुख्यमंत्री कौन होगा. कांग्रेस में कोई गुट और धड़ा नहीं होगा. बहुत से लोग मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं. हम बैठकर आम सहमति से तय करेंगे कि कौन चेहरा होगा.
" isDesktop="true" id="5013083" >

खरीद फरोख्त पर क्या बोली प्रतिभा सिंह

उधर, चुनावों में विधायकों की खरीदफरोख्त पर प्रतिभा सिंह ने  कहा कि हिमाचल में विधायक खरीदे नहीं जा सकते, हैं औऱ हॉर्स ट्रैडिग की बात यहां नहीं होगी. विधायकों की तोड़फोड़ के डर को लेकर उन्हें कहीं दूसरी जगह ले जाने के सवाल पर प्रतिभा सिंह कहती हैं कि विधायकों को चंडीगढ़ बुलाने पर कोई निर्देश नहीं आए हैं. गौरतलब है कि नादौन से चुनाव  लड़ रहे और कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू भी सीएम की रेस में चल रहे हैं और वीरभद्र परिवार से उनका 36 का आंकड़ा है.

8 दिसंबर को आएंगे नतीजे

हिमाचल में कल यानी 8 दिसंबर को चुनावी नतीजों का ऐलान होगा. भाजपा का जहां दावा है कि रिवाज बदलेगा, वहीं, कांग्रेस का कहना है कि रिवाज नहीं, राज बदलेगा. फिलहाल, नतीजों के ऐलान में अब महज 15 घंटें का समय ही शेष बचा है.

Tags: Himachal, Himachal Assembly Elections, Himachal Pradesh Assembly Election, Shimla News, Vikramaditya Singhe Congress Candidate From Shimla Rural

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें