Home /News /himachal-pradesh /

himachal former cm and bjp leader shanta kumar praises bollywood queen kangna ranuat for making film on 1975 emergency hpvk

Emergency Movie: पूर्व सीएम और BJP नेता शांता कुमार ने कंगना रनौत को लिखा खत, कहा- इतिहास की सबसे बड़ी कमी पूरी

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शान्ता कुमार ने बॉलीवुड कलाकार कंगना रनौत को पत्र लिखा है और बधाई दी है.

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शान्ता कुमार ने बॉलीवुड कलाकार कंगना रनौत को पत्र लिखा है और बधाई दी है.

Himachal News: शान्ता कुमार ने कहा कि 1975 में ना कोई विदेशी आक्रमण हुआ था, ना कोई भूचाल आया था. केवल और केवल, इन्दिरा गांधी ने अपनी कुर्सी को बचाने के लिए इमरजेंसी लगाई और पूरे देश को जेल खाना बना दिया.

शिमला. हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शान्ता कुमार ने बॉलीवुड कलाकार कंगना रनौत को पत्र लिखा है और बधाई दी है. दरअसल, बॉलीवुड की एक नई फिल्म बनी है, जो कि 1975 में देश में लगी इमरजेंसी पर आधारित है. इस मूवी में कंगना रनौत लीड रोल में हैं और इंदिरा गांधी का किरदार निभाया है.

शांता कुमार ने पत्र में लिखा कि आजाद भारत के शानदार और उज्जवल इतिहास में इमरजेंसी एक बदनाम और काला अध्याय है. उसे अगली पीढ़ियों तक भी याद रखा जाना चाहिए.  47 साल के बाद इतिहास की इस सबसे बड़ी कमी को पूरा करने का काम कंगना रनौत कर रही हैं.  उन्होंने कहा कि कंगना रनौत के सफल और यशस्वी जीवन में इमरजेंसी पर फिल्म का निमार्ण एक नया मील पत्थर होगा.

शान्ता कुमार ने कहा कि 1975 में ना कोई विदेशी आक्रमण हुआ था, ना कोई भूचाल आया था. केवल और केवल, इन्दिरा गांधी ने अपनी कुर्सी को बचाने के लिए इमरजेंसी लगाई और पूरे देश को जेल खाना बना दिया. महान देश भक्त जय प्रकाश नारायण से लेकर अटल बिहारी वाजपेयी और मोरारजी देसाई तक देश के हजारों नेता जेलों में बन्द कर दिए. इतना ही नहीं, आजादी की लड़ाई में अंग्रेजों की जेल को तोड़ने वाले जय प्रकाश नारायण को देश का दुश्मन कहा गया. शान्ता कुमार ने कहा कि वह भी पूरे 19 महीने जेल में रहे और आजादी की इस दूसरी लड़ाई में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त किया.

हिमाचल की बेटी कर रही काम

बकौल शांता, इस शर्मनाक घटना को बीते हुए 47 लम्बे वर्ष हो गए, लेकिन किसी ने फिल्म बनाने की बात नहीं सोची. अब भारतीय इतिहास का यह सबसे बड़ा महत्वपूर्ण काम हिमाचल प्रदेश की बेटी कंगना कर रही हैं. यह सोच कर हर हिमाचल वासी का मस्तक ऊंचा होता है. उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक काम में सरकार और सभी देशभक्तों को कंगना का सहयोग देना चाहिए. उन्होंने कंगना को इस फिल्म की सफलता के लिए बधाई  दी.

Tags: Bollywood, Himachal pradesh, Kangna Ranaut, Shanta kumar, Shimla News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर