Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल के पूर्व CM प्रेम कुमार धूमल को शिमला सर्किट हाउस में नहीं दिया कमरा, जवाब तलब

हिमाचल के पूर्व CM प्रेम कुमार धूमल को शिमला सर्किट हाउस में नहीं दिया कमरा, जवाब तलब

शिमला में भाजपा कार्यसमिति की मीटिंग के लिए सूबे के पूर्व मुखिया प्रेम कुमार धूमल पहुंचे थे.

शिमला में भाजपा कार्यसमिति की मीटिंग के लिए सूबे के पूर्व मुखिया प्रेम कुमार धूमल पहुंचे थे.

Himachal Former CM Prem Kumar Dhumal Room controversy in Shimla Circuit House: जीएडी विभाग के ज्वाइंट सेक्रेटरी सुरजीत सिंह राठौर की ओर से जारी नोटिस में शुक्रवार शाम छह बजे तक के लिए संबधित अधिकारी से जवाब मांगा गया था. हालांकि यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि जवाब दे दिया गया है या नहीं? पूर्व सीएम को कमरा नहीं मिलने से सियासत तेज हो गयी है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश के दो बार के सीएम रहे प्रेम कुमार धूमल (BJP Leader Prem Kumar Dhumal) को शिमला में टूरिज्म विभाग के सर्किट हाउस में कमरा नहीं दिया गया. अब सरकार ने टूरिज्म विभाग से इस संबंध में जवाब मांगा है. टूरिज्म विभाग (Himachal Tourism) के सीनियर मैनेजर को नोटिस देकर जीएडी विभाग ने जवाब मांगा है. साथ ही कार्रवाई की चेतावनी भी दी है.

दरअसल, शिमला में भाजपा कार्यसमिति की मीटिंग के लिए सूबे के पूर्व मुखिया प्रेम कुमार धूमल पहुंचे थे. यहां पर 24 से 26 नवंबर तक उनके लिए कमरा बुक करवाया गया था, लेकिन उन्हें आवंटित कमरा नहीं मिला. धूमल को सरकार की तरफ से स्टेट गेस्ट का दर्ज प्राप्त है. पूर्व सीएम को सर्किट हाउस में कमरा नंबर 701 अलॉट किया था. बाकायदा सरकार के जीएडी की तरफ ये कमरा उनके लिए रखा था, लेकिन धूमल जब सर्किट हाउस पहुंचे तो उन्हें वहां पर कमरा नहीं दिया गया, क्योंकि टूरिज्म विभाग ने ये कमरे अपने ही अधिकारियों के लिए बुक कर दिए थे.

जीएडी की तरफ से यह नोटिस टूरिज्म विभाग को दिया गया है.

नोटिस में क्या लिखा है?
जीएडी विभाग ने इस संबंध में एक नोटिस जारी किया है और पूछा कि घटना के पीछे क्या कारण रहे, इसका जवाब दिया जाए. बाकायदा फोन कर कमरे को पूर्व मुख्यमंत्री के लिए रखने के निर्देश दिए, लेकिन पर्यटन विभाग निगम ने अन्य कमरों के साथ इस कमरे को भी अपने अधिकारियों के लिए बुक कर दिया. जबकि पर्यटन निगम के अधिकारी स्वयं इन कमरों को आवंटित नहीं कर सकते थे.

जीएडी के ज्वाइंट सेक्रेटरी सुरजीत सिंह राठौर की ओर से जारी नोटिस में शुक्रवार शाम छह बजे तक के लिए संबधित अधिकारी से जवाब मांगा गया था. हालांकि यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि जवाब दे दिया गया है या नहीं? नोटिस में साथ ही कहा गया है कि क्यों ना उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए. वहीं, नोटिस में कहा है कि भविष्य में स्टेट गेस्ट के लिए कमरे बुक होने चाहिए. बता दें कि सर्किट हाउस में जीएडी ने कमरा 701 से 708 ,602, 603 और 501 को गेस्ट के लिए आरक्षित रखा था.

Tags: Himachal election, Himachal Politics, Manali tourism, Shimla Hotel, Shimla Tourism

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर