लाइव टीवी

हिमाचल के पूर्व CM शांता कुमार बोले- रेप के दोषियों को मिले फांसी, TV पर दिखाएं वीडियो

News18 Himachal Pradesh
Updated: December 6, 2019, 11:47 AM IST
हिमाचल के पूर्व CM शांता कुमार बोले- रेप के दोषियों को मिले फांसी, TV पर दिखाएं वीडियो
हिमाचल के पूर्व सीएम शांता कुमार. (FILE PHOTO)

Hyderabad Gang Rape and Murder: शांता कुमार ने लिखा कि निर्भया कांड के अपराधियों को फांसी की सजा हो गई थी, लेकिन सात साल से फांसी नहीं दी जा रही है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के पूर्व मुख्‍यमंत्री और भाजपा (BJP) के वरिष्‍ठ नेता शांता कुमार (Shanta Kumar) देश में बढ़ रहे दुष्‍कर्म मामलों (Rape Case) पर व्यथित हैं. दिग्गज नेता शांता कुमार ने फेसबुक और ट्वीटर पर अपनी व्यथा जाहिर की और लिखा कि रेप के मामलों में आरोपियों को फांसी दी जाए और इसकी वीडियो रिकॉर्डिंग में भी होनी चाहिए और उसे टीवी पर दिखाना चाहिए. इस दौरान शांता कुमार ने रेप से जुड़े कानून में बदलाव की मांग की है.

ये बोले शांता कुमार
छह ट्वीट कर शांता कुमार ने लिखा है कि कुछ वर्ष पहले दिल्ली में निर्भया कांड (Nirbhaya Gang Rape Case), उसके बाद लगातार दुष्‍कर्म के समाचार, फिर शिमला का कोटखाई मामला (Kotkhai Rape) और अब हैदराबाद में एक महिला डॉक्टर से शर्मनाक दरिंदगी से मनुष्य के तौर पर मेरा मन ही नहीं, आत्मा भी कांप रही है. एक भारतीय के तौर पर मेरा सिर शर्म से झुक जाता है और एक परिवारिक होने के कारण मैं भयभीत हो जाता हूं. कभी किसी ने सोचा नहीं था कि आजादी के 70 साल बाद हमें इतना अधिक लज्जित होना पड़ेगा. शांता कुमार ने लिखा कि निर्भया कांड के अपराधियों को फांसी की सजा हो गई थी, लेकिन सात साल से फांसी नहीं दी जा रही है.

अपराधियों को फांसी मिले: शांता कुमार

हैदराबाद की घटना के बाद सारा देश सड़क पर चिल्ला रहा है, आंसू बहा रहा है. इतने दिन हो गए, सरकार अब तक चुप है. मुझे इसकी भी हैरानी हो रही है. सारी स्थिति बहुत गंभीर हो गई है. लोगों का विश्वास उखड़ रहा है. सरकार अतिशीघ्र यह कार्रवाई करे. कानून बदले और दुष्‍कर्म सिद्ध होने पर फांसी और केवल फांसी की ही सजा हो. तीन माह में अपराधियों को सूली पर चढ़ाया जाए. फांसी देने की कार्रवाई की वीडियो रिकॉर्डिंग हो और उसे टीवी पर दिखाया जाए. साथ ही शांता कुमार ने लिखा कि योग और नैतिक शिक्षा को सबसे अनिवार्य विषय बनाकर शिक्षा में जोड़ा जाए.

ये भी पढ़ेंः हैदराबाद गैंगरेप: देश-हिमाचल की सबसे युवा प्रधान जबना जंतर-मंतर पर देंगी धरना

'मुझे बनाओ तिहाड़ का जल्लाद, दूंगा निर्भया के दोषियों को फांसी'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 11:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर