Home /News /himachal-pradesh /

COVID-19: कोरोना संकट के बीच हिमाचल को मोदी सरकार से मिले 500 वेंटिलेटर

COVID-19: कोरोना संकट के बीच हिमाचल को मोदी सरकार से मिले 500 वेंटिलेटर

हिमाचल को मिले 500 वेंटिलेटर. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हिमाचल को मिले 500 वेंटिलेटर. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मौजूदा समय में हिमाचल प्रदेश में कोरोना का कोई भी मरीज वेंटिलेटर पर नहीं हैं. हालांकि, बीते समय में कुछ मरीजों को वेंटिलेटर पर रखा गया था, लेकिन उनकी मौत हो गई थी. हिमाचल में कोरोना के कुल केस 874 हो गए हैं. सूबे में कुल 7 लोगों की मौत कोरोना से हुई है.

अधिक पढ़ें ...
    शिमला. कोरोना संकट (Corona Crisis) के बीच हिमाचल प्रदेश को केंद्र सरकार की ओर से 500 वेंटिलेटर (Ventilator) मिले हैं. प्रदेश सरकार की मांग पर अब केंद्र ने ये वेंटिलेटर उपलब्ध करवाए हैं. एसीएस स्वास्थ्य आरडी धीमान ने वेंटिलेटर मिलने की पुष्टि है.

    जानकारी के अनुसार, हाल ही में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने पीएम मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ वीसी में यह मांग की थी कि उन्हें वेंटिलेटर उपलब्ध करवाए जाएं. आखिरकार अब हिमाचल को केंद्र ने वेंटिलेटर दिए हैं. केंद्र से मिले 500 वेंटिलेटर में से 178 ट्रांसपोर्ट वेंटिलेटर और बाकी आईसीयू में स्थापित किये जाएंगे. बता दें कि हिमाचल के पास अब कुल 610 वेंटिलेटर हो गए हैं.

    एसीएस स्वास्थ्य आरडी धीमान का बयान
    एसीएस स्वास्थ्य आरडी धीमान ने वेंटिलेटर ने बताया कि ये वेंटिलेटर भारत इलेक्ट्रोनिक्स लिमिटेड की ओर से बनाए गए हैं. उन्होंने बताया कि उन्हें कोविड से संबंधित अस्पतालों में स्थापित किया जा रहा है. साथ ही इनके संचालन के लिए स्टाफ को प्रक्षिक्षण भी दिया जा रहा है. 200 वेंटिलेटर हिमाचल पहुंच गए हैं.

    हिमाचल में कोई मरीज वेंटिलेटर पर नहीं
    बता दें कि मौजूदा समय में हिमाचल प्रदेश में कोरोना का कोई भी मरीज वेंटिलेटर पर नहीं हैं. हालांकि, बीते समय में कुछ मरीजों को वेंटिलेटर पर रखा गया था, लेकिन उनकी मौत हो गई थी. हिमाचल में कोरोना के कुल केस 874 हो गए हैं. सूबे में कुल 7 लोगों की मौत कोरोना से हुई है.

    Tags: Himachal Model, Himachal pradesh, Ventilator

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर