लाइव टीवी

हिमाचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय IGMC पहुंचे, उन्हें नहीं दिखाई असली तस्वीर

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 1, 2019, 8:03 PM IST
हिमाचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय IGMC पहुंचे, उन्हें नहीं दिखाई असली तस्वीर
हिमाचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय राज्य के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी में निरीक्षण करने पहुंच गए.

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल (Governor) बंडारू दत्तात्रेय (Bandaru Dattatreya) राज्य के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी (IGMC) में निरीक्षण करने पहुंच गए. वहां प्रशासन आनन-फानन में तैयारी करता हुआ दिखा.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Bandaru Dattatreya) ने अपनी सक्रियता और बढ़ा ली है. वे बीते गुरूवार को बिलासपुर स्थित एम्स (AIIMS) का निरीक्षण करने के बाद राज्यपाल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी (IGMC) में निरीक्षण करने पहुंच गए. राज्यपाल पहले आपातकाल सेवा में पहुंचे. यहां उन्होंने मरीजों का हाल जाना और उसके बाद वे अन्य वॉर्डों और विभागों, ट्रॉमा सेंटर, अल्ट्रासाउंड सेंटर, ऑर्थो, मेडिसिन और सर्जरी वार्ड का दौरा किया. अस्पताल प्रशासन को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के आने की सूचना उनके वहां पहुंचने के कुछ ही समय पूर्व मिली. इसके चलते आईजीएमसी प्रबंधन आनन फानन में तैयारियां करता हुआ दिखा.

सिर्फ साफ-सुथरे वॉर्डों का ही अस्पताल प्रशासन ने कराया दौरा 

अस्पताल प्रबंधन राज्यपाल को चिल्ड्रन वॉर्ड, यूरोलॉजी और कार्डियोलॉजी विभाग भी नहीं लेकर गए. एक ओर जहां प्रशासन की तरफ से साफ-सफाई और अन्य हालत सुधारे थे, बस राज्यपाल को उन वॉर्ड का ही दौरा कराया गया.



राज्यपाल ने अस्पताल प्रशासन के साथ बैठक की

राज्यपाल ने दौरे के बाद अस्पताल प्रशासन के साथ बैठक की और अस्पताल की विभिन्न समस्याओं को सुना. राज्यपाल के समक्ष प्रशासन ने डॉक्टरों की कमी, कम फैकल्टी और अस्पताल के विस्तार की मांग की. राज्यपाल ने आश्वासन दिलाया कि वो इन मांगों को प्रदेश और केंद्र सरकार के समक्ष रखेंगे और हरसंभव सहायता पहुंचाने का प्रयास करेंगे. वहीं इन अस्पताल की अन्य जरूरतों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य सचिव से चर्चा कर उन्हें तुरंत मुहैया करवाने का प्रयास किया जाएगा.

IGmc
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के अस्पताल से बाहर निकलते ही मरीजों को वॉर्ड से बाहर निकाल दिया. उन्हें गलियारे में शिफ्ट कर दिया गया.

Loading...

राज्यपाल के बाहर निकलते ही अस्पताल के गलियारों में शिफ्ट कर दिया 

आईजीएमसी अस्पताल से राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के बाहर निकलने के बाद न्यूज 18 हिमाचल की संवाददाता रेश्मा कश्यप अस्पताल में दोबारा रियल्टी चैक करने पहुंची तब वॉर्ड से मरीजों को बाहर कर दिया गया. इन मरीज को अस्पताल के गलियारों में शिफ्ट कर दिया गया. अस्पताल का कुप्रबंधन फिर अपने चरम पर दिखाई दे रहा था.

यह भी पढ़ें:  कांग्रेस नेता कौल सिंह ठाकुर ने लगाया आरोप, इन्वेस्टर मीट करवाने के लिए कर्ज ले रही है राज्य सरकार

 शिमला में नाबालिग लड़की से हैवानियत, दुकान के भीतर पूरी रात रेप और मारपीट

हिमाचल: 73 पूर्व विधायकों ने लिया लोन, जब मर्जी चुकाओ, लेकिन ब्याज 4% ही रहेगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 4:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...